अमिताभ बच्चन के “प्रतीक्षा” बंगले की दीवार को तोड़ेगी बीएमसी, जाने इसके पीछे की बड़ी वजह।

0
73
अमिताभ बच्चन

सदी के महानायक और बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर अमिताभ बच्चन के आलीशान बंगले जिसका नाम प्रतीक्षा है उसको तोड़ने के लिए बीएमसी ने नोटिस जारी कर दी है। अमिताभ बच्चन के इस बंगले को लोग काफी पसंद करते हैं और यह काफी मशहूर भी है। बच्चन का बंगला जुहू में है जिसकी एक दीवार को तोड़ने की तैयारी बीएमसी ने कर दी है। इस दीवार को तोड़ने के लिए बीएमसी ने 2017 में ही बच्चन को नोटिस भेज दिया था लेकिन उसका जवाब अभी तक नहीं दिया गया है। मुंबई उपनगरीय कलेक्ट्रेट सर्वे के अधिकारियों को बीएमसी ने प्रतीक्षा बंगले के तोड़े जाने वाले हिस्से को चिन्हित करने का आदेश दे दिया है।

यह भी पढ़े:  Uttarakhand : तीरथ सिंह रावत ने दिया इस्तीफा, नए सीएम होंगे पुष्कर सिंह धामी।

आइए जानते हैं क्यों तोड़ी जा रही है प्रतीक्षा बंगले की दीवार?

प्रतीक्षा बंगले की दीवार इसलिए तोड़ी जा रही है क्योंकि संत ज्ञानेश्वर मार्ग का चौड़ीकरण का कार्य चल रहा है। संत ज्ञानेश्वर मार्ग प्रतीक्षा बंगले से शुरू होकर एस्कॉन मंदिर की तरफ जाता है। आपको बता दें जुहू में बच्चन परिवार के द्वारा खरीदा गया यह पहला बंगला है। अमिताभ के पास इस बंगले के अलावा दो और बंगले हैं। संत ज्ञानेश्वर मार्ग जूहू में है जिसकी चौड़ाई फिलहाल सिर्फ 45 फुट है जिसको बढ़ाकर बीएमसी 60 फ़ीट करना चाहती है ताकि आए दिन यहां लगने वाले जाम से लोगों को छुटकारा मिल सके। संत ज्ञानेश्वर मार्ग के चौड़ीकरण के दायरे में अमिताभ का बंगला आ रहा है।

यह भी पढ़े:  Amir Khan: 15 साल की शादी के बाद आमिर खान – किरन राव का तलाक, दोनों ने Joint Statment जारी कर Divorce की दी जानकारी।

इस चौड़ीकरण कार्य में दो बंगले आ रहे हैं जिसमें एक अमिताभ बच्चन का प्रतीक्षा तो दूसरा उद्योगपति केवी सत्यमूर्ति का बंगला शामिल है। सत्यमूर्ति को जब नोटिस दिया गया उन्होंने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। जब कोर्ट ने स्थगन की बात की तो बीएमसी ने मार्ग के चौड़ीकरण के काम को रोक दिया। पिछले वर्ष BMC के कठिन मशक्कत के बाद कोर्ट ने अपना स्थगन हटाया जिसके बाद केवी सत्यमूर्ति का बंगला बीएमसी ने तोड़ दिया।

यह भी पढ़े:  ICMR की स्टडी में हुआ खुलासा: 16% में Covishiled Vaccine की दोनों डोज के बाद भी Delta Varient के खिलाफ नहीं बनी एंटीबॉडी।

BMC ने अमिताभ बच्चन के बंगले को नहीं तोडा है

बीएमसी ने अब तक प्रतीक्षा बंगले को हाथ नहीं लगाया है इसको लेकर स्थानीय सभासद एडवोकेट दिलीप ब्रायन मिरांडा ने बीएमसी के अधिकारियों पर प्रश्न चिन्ह लगाना शुरू कर दिया। दूसरी तरफ केवी सत्यमूर्ति भी बीएमसी पर पक्षपात करने का आरोप लगा रहे हैं इसलिए बीएमसी ने बंगले की दीवार तोड़ने शुरू कर दी है। अमिताभ बच्चन के पास विले पार्ले में जेडब्ल्यू मैरियट की ओर जाने वाली सड़क पर उनका दूसरा बंगला जलसा है जिसमें पूरा बच्चन परिवार रहता है। यह वही बंगला है जिसकी बालकनी से आकर अमिताभ बच्चन प्रशंसकों को दर्शन देते हैं। अमिताभ बच्चन का बंगला जनक उनके इस जलसा से चंद कदमों की दूरी पर है जिसका उपयोग वह कार्यालय के रूप में करते हैं।

यह भी पढ़े:  Technology: बहुत जल्द व्हाट्सएप से शेयर कर सकेंगे एचडी वीडियो, जाने इस नए फीचर्स के बारे में।