𝚁𝚁𝚁 पर छाए संकट क़े बादल, पहले 𝙲𝚘𝚟𝚒𝚍 और अब हुआ केस?

0
3

फिल्म बाहुबली तो आपको याद ही होगी हां हां वही प्रभास और कटप्पा वाली बाहुबली। इस फिल्म को बनाया था साउथ के जाने-माने डायरेक्टर एसएस राजामैली नें इस ब्लॉकबस्टर फिल्म के बाद वह जल्द ही अपनी बिग बजट फिल्म RRR बड़े पर्दे पर लाने के लिए तैयार है। लेकिन कोरोना क़े बढ़ते मामलों कों देखते हुए इस फिल्म की रिलीज डेट को हाल ही में अनिश्चितकाल के लिए रद्द कर दिया गया। अब ख़बर है एसएस राजामैली की यह बिग बजट फ़िल्म कानूनी शिकंजे में फंसते हुई नजर आ रही है। क्या है पूरा मामला जानेगे सब इस रिपोर्ट में? इंडियन सिनेमा की मोस्ट अवेडेट फ़िल्म RRR की रिलीज डेट कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए टाल दी गई है। पहले यह फ़िल्म 7 जनवरी कों बड़े पर्दे पर रिलीज़ होनी थी लेकिन जो अब खबर सामने आई है वह इस फिल्म का इंतजार कर रहे फैंस क़े लिए एक बुरी ख़बर साबित हों सकती है। खबर है यह फिल्म रिलीज होने से पहले ही कानूनी शिकंजे में फंस चुकी है। दरअसल फिल्म के स्टार रामचंद्र तेजा RRR फ़िल्म क़े खिलाफ तेलंगाना हाई कोर्ट पीआईएल दाखिल की गई है इस PIL में फ़िल्म की रिलीज डेट पर भी रोक लगाने की मांग की गई है।

𝚁𝚁𝚁 पर छाए संकट क़े बादल, पहले 𝙲𝚘𝚟𝚒𝚍 और अब हुआ केस?

RRR पर छात्रा अल्लूरी सौम्या ने लगाया आरोप?

दरअसल आंध्र प्रदेश के पश्चिम गोदावरी जिले के अंडरराजवरम की एक छात्रा अल्लूरी सौम्या ने फ़िल्म क़े राइटर और मेकर्स क़े इतिहास से छेड़ करने का आरोप लगाया है। अल्लूरी सौम्या का आरोप है कि फिल्म में दोनों फ्रीडम फाइटर्स क़े इतिहास कों गलत तरह से देखाया गया है इस लिए उन्हें सेसर सर्टिफिकेट जारी नहीं किया जाना चाहिए था। बतादें कोर्ट में इस केस की जस्टिसट उज्जवल भूयन जस्टिसट वेंकटेशवर रेड्डी नें की थी और अब अगली सुनवाई यही दोनों करेंगे। वही इस बारे में अभी तक डायरेक्टर राजामैली या फिर RRR की टीम की तरफ से कोई बयान जारी नहीं किया गया है। बता दें इस फ़िल्म की कहानी भारत क़े इतिहास क़े सबसे पॉपुलर फाइटर अल्लूरी सीताराम राजू और कोमाराम भीम की कहानी से इंस्पायरर है। वही आपको यह भी बता दें कि फ़िल्म कों लेकर मेकर्स नें कभी ऐसा नहीं कहा कि यह फ़िल्म सच्ची घटना पर आधारित है। इस फिल्म में राम चरण जूनियर एनटीआर अजय देवगन और आलिया भट्ट लीड रोल में हैं। राजामैली नें फ़िल्म क़े प्रमोशन के लिए करोड़ों रुपए खर्च किए थे? यही नहीं देश की सबसे बड़ी मल्टीप्लेक्स चेन पीवीआर तक ने अपना इस फिल्म के लिए बदल कर PVRRR कर लिया था।

𝚁𝚁𝚁 पर छाए संकट क़े बादल, पहले 𝙲𝚘𝚟𝚒𝚍 और अब हुआ केस?

RRR क़े मेकर्स क़े लिए बड़ा झटका?

ऐसे में जाहिर है इसका टाला जाना मेकर्स क़े लिए एक बड़ा नुकसान साबित हों सकता है। लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच राजामौली फ़िल्म रिलीज करने का रिक्स बिल्कुल नहीं उठा सकते तो वही उनकी फिल्मों पर अब ये PIL दर्ज हों जाना उनकी फ़िल्म क़े लिए एक बड़ा संकट जरूर खड़ा कर सकती है।