SL vs Ban: History created by Mushfiqur Rahim, Joins Kohli-Root in elite club |

बांग्लादेश बनाम श्रीलंका के बीच इस वक्त पहला टेस्ट मुकाबला खेला जा रहा है। पहले टेस्ट मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम ने 397 रन बनाए इसक़े जवाब में बांग्लादेश की टीम ने 465 रन बनाकर श्रीलंका के सामने 68 रनों की बढ़त रखी। इस मुकाबले में बांग्लादेश के लिए तमीम इकबाल और मुश्फिकर रहीम ने शतकीय पारी खेली तमीम इकबाल ने जहां 133 रन तों वही मुश्फिकर रहीम ने 105 रन बनाकर टीम कों 465 रनों के स्कोर तक पहुंचाया लेकिन इस मैच में पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज मुश्फिकर रहीम ने 105 रनों की पारी खेलते हुए इतिहास रच दिया है। आपको बता दें कि मुश्फिकर रहीम बांग्लादेश टेस्ट इतिहास में ऐसे पहले बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने 5 हजार रन पूरे किए हैं। उनसे पहले कोई भी बांग्लादेशी बल्लेबाज टेस्ट क्रिकेट में यह कारनामा नहीं कर पाया है। मुश्फिकर रहीम ने इस पारी में 68 रन बनाते ही टेस्ट क्रिकेट का यह बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. इसी के अलावा मुश्फिकर रहीम नें कोहली और जो रूट जैसे दिग्गज बल्लेबाजों की श्रेणी में आ गए हैं।

मुश्फिकर रहीम नें रचा इतिहास ऐसा करने वाले पहले बांग्लादेशी बल्लेबाज !

आपको बता दें कि टेस्ट क्रिकेट में 5 हजार रन पूरे करते ही मुश्फिकर रहीम दुनिया के ऐसे छठे बल्लेबाज बन गए हैं। जिन्होंने वनडे और टेस्ट दोनों ही फॉर्मेट में 5-5 हजार रन पूरे किए हो। मुश्फिकर रहीम ने इस पारी में बांग्लादेश की लड़खड़ा आती हुई बल्लेबाजी को संभालते हुए टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। मुश्फिकर रहीम लगातार बांग्लादेश के लिए रन बना रहे हैं जहां वो हर फॉर्मेट में टीम को योगदान दे रहे हैं। अगर रहीम के टेस्ट करियर की बात करें तो उन्होंने 81 मुकाबले खेलते हुए 5037 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 8 शतक और 25 अर्धशतक लगाए हैं। इतना ही नहीं बल्कि वों ऐसे पहले बांग्लादेशी खिलाड़ी भी है जिन्होंने 3 बार दोहरा शतक लगाया है। यह बताता है कि मुश्फिकर रहीम बांग्लादेश के दिग्गज बल्लेबाज है जिनके रिकॉर्ड में उनकी काबिलियत को दर्शाता है।

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)