Team Lucknow in IPL:तैयार हो रही है, IPL की Lucknow Team, फ्रेंचाइजी ने कई खिलाड़ियों से किया संपर्क।

Team Lucknow in IPL : साल 2022 में खेलें जाने वाले आईपीएल में क्रिकेट फैन्स को 8 नहीं बल्कि 10 टीमों का दीदार होगा। यह दो नई टीमें कौन सी हैं, आप बखूबी जानते हैं. अहमदाबाद और लखनऊ इसमें लखनऊ के लिए भारी भरकम रकम करीब 7090 करोड़ रुपए चुकाई गई है। फैंस जानने को लेकर उत्सुक हैं, कि आखिर इस टीम की रूपरेखा क्या होगी, यू तो आईपीएल का मेगा ऑक्शन जनवरी महीने क़े पहले हफ्ते में होगा। लेकिन दिसंबर महीने में इन दोनों टीमों को 1 महीने की मोहलत मिलेगी, तीन चुनिंदा खिलाड़ियों को अपनी टीम में मेगा ऑक्शन से पहले शामिल करने को लेकर इसी लिए अब इन दोनों ही टीमों नें अपनी टीम की प्रक्रिया शुरू कर दी है। लखनऊ टीम का अगर जिक्र करे तो इस टीम में कौन -कौन से खिलाड़ी शामिल हो सकते हैं। लेकिन रिपोर्ट की मानी जाये तो लखनऊ टीम से जुड़े लोग कई देसी और विदेशी खिलाडियो को टीम में शामिल करनें की बात शुरू कर चुके है।

 Team Lucknow in IPL
Team Lucknow in IPL

(Team Lucknow in IPL) लखनऊ फ्रेंचाइजी चुनिंदा खिलाड़ियों को शामिल कर सकती है अपनी टीम में?

Team Lucknow in IPL : यह बात चीत इस लिए की जा रही है, कि जससे खिलाडियो क़े मूड का अंदाजा लगाया जा सकें कि वो एक्शन में बोली क़े लिए जाना चाहते है, यह उन्हें टीम से सीधा जोड़ा जाये हलाकि नए सीजन से पहले सामने आ रही जानकारी में कई खिलाडियो क़े नाम सामने आये है। लेकिन हम आपको बता नें जा रहे है, वो चुनिंदा बड़े नाम किन किन खिलाड़ियों के हैं, जिन्हें लखनऊ फ्रेंचाइजी अपनी टीम में शामिल कर सकती है। केएल राहुल भारत क़े उन चुनिंदा खिलाड़ियों में शामिल हैं, जो टीम इंडिया के लेखक फॉर्मेट क्रिकेट खेलते हैं। आईपीएल में केएल राहुल फिलहाल पंजाब किंग्स के कप्तान हैं, लेकिन ऐसी रिपोर्ट्स है कि किन वजहों से पंजाब किंग्स फ्रेंचाइजी से नाराज चल रहा है क़ेएल राहुल नें सीजन 15 से पहले खुद को मैं मेगा ऑप्शन में खुद को रिलीज करने की मांग की है।

 Team Lucknow in IPL
Team Lucknow in IPL

लखनऊ फ्रेंचाइजी केएल राहुल -शिखर धवन को शामिल कर सकती है अपनी टीम में?

Team Lucknow in IPL : के एल राहुल टीम ओपनर बल्लेबाज और कप्तान की भूमिका के साथ साथ विकेटकीपर का किरदार भी निभा सकते हैं। टीम इंडिया और आईपीएल मे चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार बल्लेबाज रह चुके सुरेश रैना की लखनऊ टीम से जुड़ने की संभावनाएं सबसे ज्यादा है। उत्तर प्रदेश के रहने वाले सुरेश रैना अभीं सिर्फ 34 साल क़े है लेकिन वह इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके है। महेंद्र सिंह धोनी क़े वो बेहद करीबी रहे हैं. माना जा रहा है कि सुरेश रैना को चेन्नई सुपर किंग्स नए सीजन के लिए अपने रीटेन खिलाड़ियों की लिस्ट से बाहर कर सकती है। इंटरनेशनल क्रिकेट के साथ-साथ आईपीएल के 205 मैचों का अनुभव सुरेश रैना को लखनऊ टीम में शामिल होने का अहम दावेदार बना ता है। शिखर धवन दिल्ली कैपिटल्स के स्टार बल्लेबाज शिखर धवन भीं भारत के उन बल्लेवाजो में शामिल हैं जिन पर मेगा ऑक्शन में सभी फ्रेंचाइजीयों की निगाहें रहेगी। माना जा रहा है दिल्ली कैपिटल्स मेगा ऑक्शन से पहले शिखर धवन को रिलीज कर रही है, शिखर धवन बैटिंग के अलावा टीम के लिए कप्तान की भूमिका भी निभा सकते हैं। शिखर धवन को आईपीएल में भी टीम की कप्तानी का अनुभव हासिल है।

यह भी पढ़े: UP Board Exam 2022: कब से शुरू होगी 10 वी और 12 वी की बोर्ड परीक्षाएं?

 

लखनऊ फ्रेंचाइजी डेविड वॉर्नर – श्रेयस अय्यर को शामिल कर सकती है टीम में?

Team Lucknow in IPL : टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में खेल चुके श्रेयस अय्यर भी लखनऊ फ्रेंचाइजी की टारगेट लिस्ट में हो सकते हैं। सूत्रों की मानी जाए तो श्रेयस अय्यर ने खुद को दिल्ली कैपिटल से मेगा ऑक्शन से पहले रिलीज करने की मांगी कि है। श्रेयस अय्यर मिडल ऑर्डर बल्लेबाज होने के साथ ही आईपीएल में टीम की कप्तानी का भी अनुभव रखते है। श्रेयस अय्यर की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2020 में फाइनल भी खेला था। डेविड वॉर्नर और आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद को चैंपियन बना चुके डेविड वॉर्नर भी लखनऊ फ्रेंचाइजी की संभावित लिस्ट में है, सूत्रों के अनुसार डेविड वॉर्नर को अपनी टीम में जोड़ने के लिए कई फ्रेंचाइजीयों ने संपर्क भी किया है। डेविड वार्नर T20 क्रिकेट के विस्फोटक बल्लेबाज है ही सफल और अनुभवी कप्तान का विकल्प भी लाते हैं।

 

यह भी पढ़े:T20I रैंकिंग में टॉप -10 से बाहर हुए Virat Kohli, Rohit Sharma, KL Rahul को हुआ फ़ायदा?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *