IPL 2022: IPL -15 में अहमदाबाद टीम की रणनीति श्रेयस अय्यर हो सकते हैं, टीम के कप्तान?

0
6
IPL 2022: IPL -15 में अहमदाबाद टीम की रणनीति श्रेयस अय्यर हो सकते हैं, टीम के कप्तान?

आईपीएल क़े फैन्स देश में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में मौजूद है। और पूरी दुनिया में मौजूद है. आईपीएल फ्रैंचाइजियो क़े फैन्स लेकिन अब फैन्स कों इंतज़ार है। आईपीएल की उन दो नई टीमों का जो आईपीएल 2022 में अपना दम खम दिखाते हुए नजर आएंगे, जिससे दुनिया की सबसे बड़ी T20 लीग आईपीएल की बादशाहत हासिल की जाये। आप जानकर हैरान हो जाएंगे अहमदाबाद टीम के स्टाफ में एक ऐसा शख्स मौजूद है. जो ना सिर्फ भारतीय क्रिकेट बल्कि वर्ल्ड क्रिकेट की हर बारीकी को बहुत नजदीकी से जानता है। आखिर किस रणनीति के साथ तैयार होगी आईपीएल की अहमदाबाद टीम कौन है या शख्स जानने के लिए पढ़िए हमारी यह रिपोर्ट। सूत्रों की माने तो अहमदाबाद फ्रेंचाइजी के मालिक अपनी टीम को पहले सीजन में चैंपियन बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं। और इसी के मद्देनजर अहमदाबाद फ्रेंचाइजी ने मेगा ऑक्शन से पहले टीम क़े कोच पद क़े लिए पूर्व भारतीय कप्तान और हाल ही में टीम इंडिया क़े कोच क़े पद रिटायर हुए रवि शास्त्री कों अहमदाबाद में टीम के साथ जोड़ने का मन बना लिया है। खबरों के मुताबिक रवि शास्त्री बतौर कोच अहमदाबाद फ्रेंचाइजी के साथ करार करेंगे। यही नहीं इस करार की शर्तें भी लग भग तय हो चुकी है. जल्दी ही इस बात का आधिकारिक ऐलान अहमदाबाद टीम की ओर से कर दिया जायेगा। अहमदाबाद टीम कैसी होंगी, टीम का कप्तान कौन होगा, और तो और अहमदाबाद टीम में चुने जाने वाले खिलाड़ी कौन से होंगे।

IPL 2022: IPL -15 में अहमदाबाद टीम की रणनीति श्रेयस अय्यर हो सकते हैं, टीम के कप्तान?

अहमदाबाद टीम से खेलते हुए देख सकते हैं, हार्दिक पांड्या?

ऐसे बड़े फैसले लेने क़े लिए रवि शास्त्री की राय बड़ी अहमियत रखने वाली है। सूत्रों के मुताबिक रवि शास्त्री ने भी मेगा ऑक्शन से पहले अहमदाबाद टीम क़े अपनी राय साझा की है। सूत्रों के मुताबिक अहमदाबाद फ्रेंचाइजी के लिए एक किसी अनुभवी आईपीएल कप्तान को चुना जाएगा, सूत्रों क़े मुताबिक अहमदाबाद फ्रेंचाइजी ने इस जिम्मेदारी के लिए दिल्ली कैपिटल्स क़े पूर्व कप्तान वा खिलाड़ी श्रेयस अय्यर को अप्रोच किया है। श्रेयस अय्यर को अहमदाबाद फ्रेंचाइजी 15 करोड़ रुपए की राशि देने के लिए तैयार है. श्रेयस अय्यर अनुभवी भारतीय क्रिकेटर है तो ही उन्हें आईपीएल में कप्तानी का अनुभव भी हासिल है। माना जा रहा है. कि रवि शास्त्री ने ही अहमदाबाद टीम के मालिकों ऐसी राय दी थी, नई टीम को तैयार करने के लिए विदेशी कप्तान से बेहतर एक भारतीय कप्तान हो सकता है। इसके बाद अहमदाबाद टीम ने श्रेयस अय्यर कों कप्तानी क़े लिए अप्रोच किया। अहमदाबाद फ्रेंचाइजी आईपीएल में अपने घरेलु मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेलेगी, विश्व का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है। इसी लिए रवि शास्त्री ने लंबी बाउंड्री लगाने वाले पावर हिटर खिलाड़ियों पर ध्यान देने की वकालत दी है।

IPL 2022: IPL -15 में अहमदाबाद टीम की रणनीति श्रेयस अय्यर हो सकते हैं, टीम के कप्तान?

अहमदाबाद की टीम में डेविड वार्नर भी दिख सकतें है?

माना जा रहा है, मेगा ऑक्शन से पहले अहमदाबाद टीम जिन 2 खिलाड़ियों को अप्रोच करना चाहेगी, उनमें एक नाम आस्ट्रेलिया के अनुभवी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर का हो सकता है. इसके अलावा टीम के गुजरात कनेक्शन को भुनाने के लिए अहमदाबाद फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस रिलीज किए गए ऑल राउंडर हार्दिक पांड्या के साथ मोल भाव कर सकती है। रवि शास्त्री लंबे वक्त तक टीम इंडिया के कोच रहे हैं. उन्हें न सिर्फ भारत के तमाम ग्राउंड की जानकारी है. बल्कि वह विदेशी क्रिकेटरों की बारीकी को आसानी से समझते हैं। सूत्रों के मुताबिक आईपीएल 2022 क़े मेगा ऑक्शन में अहमदाबाद फ्रेंचाइजी श्रेयस अय्यर की कप्तानी में खेलने वाले खिलाड़ियों पर ऐसे दांव लगाएगी।