𝑰𝑷𝑳 2022: 𝑳𝒖𝒄𝒌𝒏𝒐𝒘 की टीम बनना शुरू 𝑯𝒆𝒂𝒅 𝑪𝒐𝒂𝒄𝒉 का नाम आया सामने 𝑺𝑹𝑯 नें भी किया बदलाव?

𝑰𝑷𝑳 2022: 𝑳𝒖𝒄𝒌𝒏𝒐𝒘 की टीम बनना शुरू 𝑯𝒆𝒂𝒅 𝑪𝒐𝒂𝒄𝒉 का नाम आया सामने 𝑺𝑹𝑯 नें भी किया बदलाव?

आईपीएल 2022 के लिए टीमों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. नई टीम लखनऊ और पूरी तरह से बनना शुरू हो गई है। क्योंकि लखनऊ टीम के कोच का नाम अब सामने आ चुका है. लेकिन ऐसे में रिपोर्ट्स यह भी सामने आई है. 3 बड़े खिलाड़ी लखनऊ में जा सकते हैं। तों चलिए आपको बताते हैं. इस रिपोर्ट में लखनऊ नें हेड कोच इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में ख़िताब की जंग 6 टीमें क़े बजाए 8 टीमों क़े बीच होंगी। लखनऊ और अहमदाबाद की दो नई फ्रेंचाइजी मैदान पर उतरेंगी, वही दो नई टीम का कप्तान कौन होगा इस पर भी चर्चा शुरू हों चुकी है। लेकिन अब लखनऊ टीम क़े कोच का नाम चुन लिया गाय है. जबकि सनराइजर्स हैदराबाद के कोच में बदलाव किया गया है। यानी साफ है, कि आईपीएल 2022 के लिए सभी टीमों ने अपनी अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। लखनऊ टीम के कोच जिंबाब्वे के पूर्व कप्तान एंडी फ्लावर होंगे एंडी फ्लावर को कोचिंग का काफी अनुभव है. जिंबाब्वे के अलावा इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कोच भी रह चुके हैं। इसके अलावा PSL यानी की पाकिस्तान सुपर लीग में मुल्तान सुल्तान की टीम क़े कोच भी रह चुके हैं. वही कैरेबियन प्रीमियर लीग में सेंट लूसिया जूक्स के भी कोच है. आईपीएल में पंजाब किंग्स क़े असिस्टेंट कोच भी रह चुके हैं।

𝑰𝑷𝑳 2022: 𝑳𝒖𝒄𝒌𝒏𝒐𝒘 की टीम बनना शुरू 𝑯𝒆𝒂𝒅 𝑪𝒐𝒂𝒄𝒉 का नाम आया सामने 𝑺𝑹𝑯 नें भी किया बदलाव?

𝑳𝒖𝒄𝒌𝒏𝒐𝒘 की टीम केएल राहुल, युजवेंद्र चहल और राशिद खान को कर सकती है टीम में शामिल?

वही रिपोर्ट के अनुसार केएल राहुल, यूज़वेंद्र चहल और राशिद खान का आईपीएल 2022 में लखनऊ की टीम में खेलना लगभग तय माना जा रहा है। ये थी बात लखनऊ टीम की लेकिन अहमदाबाद की टीम क्या प्लानिंग कर रही है, इसका खुलासा अभी तक नहीं हुआ है। खिलाड़ियों को रिटेन किया जा चुका है, लेकिन रिलीज खिलाड़ियों को अभी खरीदना बाकी है।वहीं साल 2016 में आईपीएल खिताब जीतने वाली टीम सनराइजर्स हैदराबाद अपने कोचिंग डिपार्टमेंट में बड़ा बदलाव किया है. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी और कई टीम में कोचिंग कर चुके टॉम मूडी को सनराइजर्स हैदराबाद ने अपना कोच बनाया है। सनराइजर्स हैदराबाद के बॉलिंग कोच के लिए दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन का नाम सामने आ रहा है, 8 दिन में अपने तीन तीन खिलाड़ी रिटेन कर चुकी है जिसके बाद दो नई टीम अहमदाबाद और लखनऊ को अपनी टीम बनाने का मौका मिला। आई
पीएल 2022 के लिए पुरानी 8 फ्रेंचाइजी अपने रिटेन खिलाड़ियों का नाम जारी कर चुकी है. जबकि आईपीएल की दो नहीं टीवी मेगा ऑक्शन से पहले 3 -3 खिलाडियों को अपनी टीम में शामिल कर सकती है।