IPL 2022: Chennai Super Kings में Dhoni के खेलने पर Chennai Super Kings के मालिक N Srinivasan ने किया बड़ा खुलासा?

अगले साल यानी 2022 में आईपीएल के 15 वें सीजन के लिए दो नई टीम जुड़ने वाली है। अब ऐसे में इस नये सीजन के लिए ऑक्शन बेहद दिलचस्प होगा। इसके चलते काफी लंबे समय से महेंद्र सिंह धोनी को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं। क्या महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल का अगला सीजन खेलेंगे, क्या वो सीएसके की तरफ से खेलेंगे। अब इस पर चेन्नई सुपर किंग्स के मालिक एन श्रीनिवासन ने बड़ा बयान दिया है सबसे पहले तो आपको बता दें नियम के मुताबिक कोई भी आईपीएल फ्रेंचाइजी चार खिलाड़ियों को ही रिटेन कर पाएगी। राइट मैच कार्ड भी उपलब्ध नहीं रहेगा। ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स के हर खिलाड़ी को रिटेन नहीं किया जा सकता है। अब आई पी एल 2021 के फाइनल मुकाबले में केकेआर को हराकर चेन्नई चैंपियन बनी। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने ख़िताब पर चौथी बार कब्जा किया।

CSK ने जीता आईपीएल में चौथी बार ख़िताब?

चेन्नई सुपर किंग्स आई पी एल 2021 के टूर्नामेंट से ही शानदार फॉर्म में थी। तो इसमें कोई शक नहीं है कि चेन्नई सुपर किंग्स अपने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को रिटेन करना चाहेगी। लेकिन महेंद्र सिंह धोनी नहीं चाहते कि सीएसके उन्हें रिटेन करने के लिए ज्यादा पैसे खर्च करें यह फैसला चेन्नई सुपर किंग्स के मालिक एन श्रीनिवासन ने ही किया है। एक इंटरव्यू में एन श्रीनिवासन ने कहा :- कि महेंद्र सिंह धोनी एक निष्पक्ष व्यक्ति हैं, वो नहीं चाहते हैं कि फ्रेंचाइजी उन्हें रिटेन करने में ज्यादा पैसे खर्च करें इस कारण को नहीं चाहते हैं कि टीम उन्हें रिटेन करें। हालांकि एन श्रीनिवासन ने कहा कि हम चाहते हैं कि महेंद्र सिंह धोनी अगला सीजन सीएसके की टीम से ही खेले, श्रीनिवासन ने कहा की ओ टीम के फैसले को किसी भी तरह से प्रभावित नहीं करते है।

आईपीएल की फ्रेंचाइजी सिर्फ अपने चार खिलाड़ियों को कर सकती है रिटेन?

बता दे अगर कोई फ्रेंचाइजी चार खिलाड़ियों को रिटेन करती है। तो उसे 16 करोड रूपये खर्च करने होंगे, अगर वही वो तीन खिलाड़ीयों को रिटेन करती है। तो यहा रकम 15 करोड़ रुपए हो जाएंगी, अगर वह एक या दो खिलाड़ियों को रिटेन करती है, तो फ्रेंचाइजी को 14 करोड़ों रुपए खर्च करने होंगे। उम्मीद है कि चेन्नई सुपर किंग्स तीन से चार खिलाड़ियों को रिटेन करेगी, और सबसे ज्यादा रकम टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को मिलेगी। गौरतलब है, आईपीएल अगले सीजन में खेलने को लेकर महेंद्र सिंह धोनी बड़ा ईसारा आईपीएल फाइनल जीतने के बाद ही गया था। चेन्नई सुपर किंग्स को चौथा आईपीएल खिताब जीतने के बाद कमेंटेटर हर्षा भोगले ने उस बड़े सवाल का जवाब देने के लिए उनको पुस किया जिसका जवाब हर कोई जानना चाहता था।

हर्षा भोगले के सवाल का धोनी ने दिया करारा जवाब?

हर्षा भोगले ने महेंद्र सिंह धोनी से मैच के बाद इंटरव्यू में कहा कि आप जो विरासत छोड़ कर जा रहे है। उस पर आपको गर्व होगा, तो इस पर धोनी ने मुस्कुराते हुए जवाब दिया था, कि अभी भी वह छोड़कर नहीं गए हैं। तो इस बात से साफ जाहिर होता है, कि महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल से रिटायर होने के संकेत नहीं दिए हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के लिए एक सीजन और खेल सकते हैं, अगर वह रिटायर होते भी है तो चेन्नई सुपर किंग्स उनको अपने साथ जोड़े रखना चाहेगी। आई पी एल 2022 की बात करें तो इसमें 8 की जगह 10 टीमें उतरेंगे, 60 की जगह 74 मुकाबले खेले जाएंगे। आईपीएल का मेगा ऑक्शन दिसंबर या जनवरी में हो सकता है। दो नई टीमों के आने के बाद 50 नये खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने का मौका मिलेगा।ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि महेंद्र सिंह धोनी और तमाम अन्य दिग्गज खिलाड़ी किस तरह से किस अन्य फ्रेंचाइजी में पिक किए जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *