Tokyo Olympics 2020: बजरंग पुनिया क़ो मिली जीत, एक कदम मेडल की ओर।

टोक्यो ओलिंपिक से भारत के लिए बड़ी ख़बर भारत के स्टार पहलवान बजरंग पुनिया टोक्यो ओलिंपिक में अपनी पहली जीत दर्ज कि है। बजरंग पुनिया नें 65kg वर्ग में कजाकिस्तान की के अरनाजर अकमातालिव क़ो हराकर Pre-Quarter फाइनल में जीत हासिल की है।

Tokyo Olympics 2020: बजरंग पुनिया क़ो मिली जीत, एक कदम मेडल की ओर।

बजरंग पुनिया पहुंचे क्वार्टर फाइनल में

बतादे बजरंग पुनिया क्वार्टर फाइनल में पहुंच चुके है। अगर इस मुकबले की बात करें तो बजरंग पुनिया नें पहले क्वार्टर में 3-1 से बढ़त हासिल कर ली है। हालांकि दूसरे राउंड में मुकाबला बेहद रोमांचक हो गया था।

देश क़ो टोक्यो ओलिंपिक में बजरंग पुनिया से काफी उम्मीदें है

आख़री राउंड में अरनाजर नें दो पॉइंट हासिल कर लिए। इसके बाद भारतीय पहलवान बजरंग पुनिया ने आखरी सेकंड में अंक हासिल करके मुकाबला अपने नाम कर लिया। बजरंग पुनिया से भारत को इस ओलंपिक में काफी उम्मीदें है। और उन्हें गोल्ड का प्रबल दावेदार बताया जा रहा है। 5 अगस्त को हुए रेसलिंग मुकाबले में भारत के रवी दहिया ने भारत को सिल्वर मेडल दिलाया था। रेसलिंग में भारत का ये दूसरा मेडल है। इस ओलंपिक में भारत के सुनहरा मौका है। कि वो रेसलिंग में पहली बार पहला गोल्ड मेडल ला सके या एक ओलंपिक में दो सिल्वर मेडल लाकर इतिहास रच सकता है। भारत की रेसलिंग में सारी उम्मीदें बजरंग पुनिया पर टिक है। बजरंग पुनिया का क्वार्टर फाइनल मुकाबला धियासी चेकासे से होंनें वाला है। अगर बजरंग ये मुकबला जीत जाते है, तो भारत मेडल के एक कदम पास चला जायेगा।