Tokyo olympics 2020:भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा पदक जीतने से बस एक कदम दूर।

मनिका ने मारग्रेटा पेसोत्सका 4-3 से मात दी ।

टोक्यो ओलंपिक से भारत के लिए बड़ी खबर ,भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा नें अपने शानदार खेल से यूक्रेन की मारग्रेटा पेसोत्सका के खिलाफ टोक्यो ओलंपिक महिला सिंगल इवेंट का अपना दूसरा दौर का मुकाबला जीत लिया है। मनिका ने मारग्रेटा पेसोत्सका 4-3 से मात देकर भारत के लिए मेडल प्राप्त करने का सपना जिंदा रखा हुआ है। दोनों के बीच खेले गए दूसरे दौर के मुकाबले 32वी रैंकिंग प्राप्त मारग्रेटा पेसोत्सका क़ो 4-11, 4-11, 11-7, 12-10, 8-11, 11-5, 11-7 के अंतर से हराया है।

 

यह भी पढ़े :IND vs SL first T20 : आज होगा भारत और श्रीलंका क बिच पहला T20 मुकाबला ।

मनिका बत्रा बेहद खराब फॉर्म से जूझ रही थी

बता दें खेल की शुरुआत में मनिका बत्रा बेहद खराब फॉर्म से जूझ रही थी और बेहद खराब प्रदर्शन भी कर रही थी मनिका बत्रा को पहले दोनों सेट में हार का सामना करना पड़ा के बाद उन्होंने चमत्कारी रूप से वापसी की तीसरे और चौथे सेट में जीत हासिल की जिसके बाद उन्होंने 2-2 से मार्गरेट से बराबरी की ,लेकिन इसके बाद मार्गरेटा ने पांचवें सेट में फिर 3-2 से बढ़त बना ली थी ।लेकिन मनिका बत्रा ने एक बार फिर से अपने खेल के दम पर छठा और सातवां सेट जीतकर 4-3 से मुकाबला अपने नाम किया।

 

यह भी पढ़े :INDIA vs SRILANKA 3rd ODI LIVE SCORE : श्रीलंका नें भारत ने वनडे मैच में 3 विकेट से रौंदा

ब्रिटेन की टिन टिन को 4-0 से हराया था ।

बता दे मनिका बत्रा नें पिछले मुकाबले में ब्रिटेन की टिन टिन हो के साथ चले महिला सिंगल्स इवेंट में 4-0 से हराया था मनिका ने टिन टिन हो के खिलाफ 11-7 11-6 12-10 11-9 से ये मुकाबला अपने नाम किया था।अब मनिका बत्रा टोक्यो ओलंपिक में पदक जीतने से एक कदम दूर है। बता दें इस मुकाबले को जीतने के बाद मनिका भारतीय टेनिस टेबल इतिहास की पहली खिलाड़ी बन गई है जो टेबल टेनिस में तीसरे दौर में पहुंच गई मनिका बत्रा का अगला मुकाबला किसके साथ होना है यह तो अभी तक तय नहीं हुआ है।

 

Tokyo olympics 2020 : Weightlifting में मीराबाई चानू को मिला रजत पदक ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *