वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में क्या बारिश डालेगी खलल, जानिए 5 दिनों के मौसम का हाल

न्यूजीलैंड और भारत के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का मुकाबला 18-22 जून के बीच इंग्लैंड की सर जमी पर खेला जाएगा। भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबले में बारिश खलल डाल सकती हैं। बारिश की आशंका को देखते हुए टीमें अपनी रणनीति बदल सकती हैं।

यह भी पढ़े : अथिया शेट्टी और क्रिकेटर केएल राहुल की स्टाइलिश फोटो हुई वायरल।

न्यूजीलैंड और भारत के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल होने में महज 1 दिन बाकी है। दोनों टीमों के बीच ये महामुकाबला 18 जून से शुरू होगा। न्यूजीलैंड और भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप पहले ट्रॉफी को हासिल करने के लिए एक दूसरे को जोरदार टक्कर देंगे। फैन्स इस मैच को लेकर काफी उत्साहित है।

यह भी पढ़े : टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबले से पहले आकाश चोपड़ा ने कहा इनसे बच के रहे टीम इंडिया

मौसम विभाग क्या कहता है ?

वही मौसम विभाग की मानें तो फाइनल मैच में बारिश खलल डाल सकती हैं। इंग्लैंड से क्रिकेट फैंस के लिए बेहद निराशाजनक खबर आ रही है। मौसम विभाग के जानकारों की माने तो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में के पहले दिन 61 फ़ीसदी हो सकती हैं। वही वेदर चैनल नें 90% प्रतिशत बारिश की बात कही है। वही टेस्ट मैच के दूसरे दिन स्थिति कुछ बेहतर होगी, दूसरे दिन 25 फ़ीसदी बारिश होने की संभावना है। टेस्ट के पांचवें दिन 62% बारिश होने की संभावना है।

यह भी पढ़े : OnePlus Nord N200 5G कि बेहतरीन फीचर्स वाला फ़ोन हुआ लांच, कीमत है बेहद कम।

बारिश के दौरान भारत कि क्या होगी रणनीति ?

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबले में भारत 3 तेज गेंदबाज और 2 स्पिन गेंदबाजों के साथ उतरेगा। लेकिन मौसम को देखते हुए टीम इंडिया अपनी रणनीति में बदलाव कर सकती है। धीमे विकेट पर भारत दो स्पिनरों के साथ शायद ही खेले। भारतीय टीम बारिश को देखते हुए जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, इशांत शर्मा को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारत के अंतिम एकादश में जगह मिल सकती हैं। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला कल साउथैमप्टन में खेला जायेगा।

यह भी पढ़े : वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप मुकाबले के लिए तैयार है टीम इंडिया, अजिंक्य रहाणे ने कहा कम समय में टीम ने कि मुकम्मल तैयारी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *