सिंधु को सेमीफाइनल में मिली हार के बाद भी मेडल की उम्मीद बरकरार

सिंधु को सेमीफाइनल में मिली हार के बाद भी मेडल की उम्मीद बरकरार

भारत की बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु क़ो शनिवार को हुए सेमीफाइनल मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। सिंधु का मुकाबला वर्ल्ड की नंबर 1 शटलर चीन के ताइपे ताई त्यू के खिलाफ हुआ था। जिसमें सिंधु को 21- 18 और 21- 12 से सीधे सेंटर से हरा दिया है। मैच से पहले पीवी सिंधु जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही थी। मगर सिंधु को आज हार का सामना करना पड़ा है। बता दे सिंधु अभी भी मेडल की दावेदार है वो अभी भी ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम कर सकती हैं।

सिंधु चाइनीस शटलर को कड़ी टक्कर दे रही थी

पीवी सिंधु मैच के पहले सेट में चाइनीस शटलर को कड़ी टक्कर दे रखी थी। मगर दूसरे सेट में सिंधु वापसी नहीं कर पाई। और 21- 12 के अंको से मैच गवा बैठी। पहला सेट गंवाने के बाद दूसरे सेट में भी पीवी सिंधु की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही थी। दूसरे सेट में पहले हाफ तक सिंधु 11- 7 से पीछे थी सिंधु काफी कोशिश कर रही थी। लेकिन ताई उनपर लगातार हावी रही।

टोक्यो ओलंपिक 2020 में सिंधु की ये पहली हार है

जिसके बाद चीनी खिलाड़ी नें सिंधु को वापसी करने का मौका नहीं दिया। पीवी सिंधु को बड़े टूर्नामेंट का खिलाड़ी माना जाता है। और इस ओलंपिक में उन्होंने ये करके दिखाया है। टोक्यो ओलंपिक में सिंधु ने ये अपना पहला ही मैच हारा है। पीवी सिंधु को देखकर लग रहा था। कि आज फिर सिंधु की जीत होगी। मगर पहले सेट में 11- 7 से बिछड़ने के बाद वर्ल्ड की नंबर एक खिलाड़ी ने जोरदार वापसी की अंत में मैच अपने नाम कर लिया। सिंधु का अगला मुकाबला ब्रॉन्ज मेडल के लिए 1 अगस्त को चाइनीज शटलर हे बिंगजिआओ के साथ होने वाला है।