Tokyo Olympic 2021: ओलंपिक आयोजन पर कोरोंना महामारी का संकट

कोरोंना संक्रमण बढ़ा तो ओलंपिक  हो सकता है,रद्द।

23 जुलाई से शुरू हो रहे टोक्यो ओलंपिक पर अभी कोरोंना महामारी की वजह से संकट के बादल मंडरा रहे है। ओलंपिक समिति क़े चीफ नें कहा है. अगर कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े तो आखरी वक्त में भी टोक्यो ओलंपिक आयोजन रद्द होने का फैसला हो सकता है।

यह भी पढ़े :ENG vs PAK : मोहम्मद रिजवान की पारी बेकार इंग्लैंड ने पाकिस्तान को T20 सीरीज हराया

 

ओलंपिक में संक्रमण रोकने के लिए कड़े नियम।

टोक्यो ओलंपिक में कोरोना संक्रमण क़े खतरे इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी की कड़ी नजर बनी हुई है। IOC(International Olympic Committee )  के प्रवक्ता मार्क ऐडम्स नें कहा है की ,  हम सभी सुरक्षा को ध्यान में रख रहे हैं। लेकिन लापरवाही से संक्रमण बढ़ने का खतरा बढ़ जाता है।ओलंपिक शुरू होने से पहले खेल गांव के चार एथलीट संक्रमित होने के बाद अपने देश लौट चुके हैं। अभी तक ओलंपिक खेल से जुड़े 60 से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं।

यह भी पढ़े :India vs Sri Lanka 2nd ODI Live Score : भारत नें श्रीलंका क़ो दूसरे वनडे मैच में 3 विकेट से रौंदा

 

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अलग बायो बबल जोन में रहेंगे।

ओलंपिक में हिस्सा लेने पहुंची दुनिया की नंबर 1 महिला टेनिस खिलाड़ी एश्ले बार्टी टोक्यो ओलंपिक खेल गांव से बाहर बायो बबल जोन में रहेंगे। ओलंपिक में हिस्सा लेने पहुंचे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का दल खेल गांव में नहीं रहेगा। ऑस्ट्रेलिया ने अपने खिलाड़ियों के लिए अलग बायो बबल जोन तैयार किया है।

यह भी पढ़े :शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा को क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार, पढ़ें क्या है पूरा मामला।

 

ओलंपिक: खेल भावना के लिए एक और शब्द जोड़ा ।

टोक्यो ओलंपिक शुरू होने से पहले इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी नें ओलंपिक खेल भावना के आदर्श शब्दों में एक और शब्द “एकजुटता” क़ो जोड़ दिया है। पहले फास्टर, हाई और स्ट्रांग ओलंपिक की खेल भावना क़ो प्रदर्शित  करते  थे , लेकिन कोरोना महामारी के बाद आईओसी नें इसके आगे दुनिया के लिए एकजुटता क़े लिए इसमें एक और शब्द  “Together”  जोड़ दिया है।

यह भी पढ़े :IND vs SL 2021: भारत नें श्रीलंका क़ो 7 विकेट से रौंदा

 

अमेरिकी बास्केटबॉल की टीम टोक्यो पहुंची।

ओलंपिक में हिस्सा लेने के लिए अमेरिका के महिला बास्केटबॉल टीम टोक्यो पहुंच गई है ओलंपिक इतिहास में अमेरिकी बॉस्केटबॉल की पुरुष टीम 15 बार गोल्ड मेडल जीत गई है जबकि महिला टीम सिर्फ एक बार 1976 में हुए ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने से चुकी थी 1976 में ही ओलंपिक में महिला बास्केटबॉल टीम को शामिल किया गया था।

यह भी पढ़े :PAK vs ENG, 2nd T20I 2021: इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेले गए दूसरे T20 मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 45 रनों से हराया।

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)