Bipin Rawat : जानिए हैरान कर देने वाली हादसे की पूरी कहानी?

Bipin Rawat : जानिए हैरान कर देने वाली हादसे की पूरी कहानी?

CDS बिपिन रावत नहीं है. तमिलनाडु के कुन्नूर में सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया था, हादसे में विपिन रावत उनकी पत्नी समेत 13 लोगों की जान चली गई। वायु सेना की तरफ से ट्वीट कर बिपिन रावत के निधन की पुष्टि की गई एयर फोर्स की तरफ से ट्वीट में लिखा गया गहरे अफसोस के साथ अब ये पता चला है, कि दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में जनरल बिपिन रावत मधुतिलका रावत और उसमे सवार 11 अन्य लोगों की मौत हों गई है। रक्षा मंत्री राजस्थान सिंह ट्वीट करके उनके निधन की पुस्टि की तमिलनाडु में आज एक बेहद दुर्भाग्यपूर्ण हेलीकॉप्टर दुर्घटना में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जरनल बिपिन रावत उनकी पत्नी और 11 अन्य सशस्त्र बलों के जवानों के आकस्मिक निधन से गहरा दुख हुआ। उनका असमयिक निधन हमारे सशस्त्र बलों और पूरे देश के लिए एक अपूरणीय क्षति है। सीडीएस बिपिन रावत तमिलनाडु क़े सुलुर से कुन्नूर लौट रहे थे, फिलहाल बताया जा रहा है खराब मौसम की वजह से यह हादसा हुआ।

Bipin Rawat : जानिए हैरान कर देने वाली हादसे की पूरी कहानी?

नहीं रहे सीडीएस बिपिन रावत?

हादसे में भी चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत उनकी पत्नी मधुमिता रावत और उनका डिफेंस स्टाफ जिसमे ब्रिगेडियर SL लीडर लेफ्टिनेंट जरनल CDS विपिन रावत अपनी पत्नी क़े साथ तमिलनाडु के वेलिंग्टन में एक कार्यक्रम में शामिल होने गये थे। वेलिंग्टन में आम फोर्सेज का कॉलेज है, यहां सीडीएस रावत को लेक्चर देना था, यहां से उन्हें दिल्ली के लिए रवाना होना था। लेकिन उससे पहले ही घने जंगल में यह हादसा हो गया जहां हादसा हुआ वह इलाका काफी घना है, आस पास चारों ओर पेड़ ही पेड़ है। हादसा इतना दर्दनाक था कि चारों तरफ आग लग गई सेना और वायु सेना की टुकड़ियों ने पुलिस के साथ रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया क्रैश हुए हेलीकॉप्टर में सीडीएस बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत को लेकर पायलट ग्रुप कैप्टन पीएस चौहान और क्वायडन लीडर कुलदीप के साथ उड़ान भरी थी। उनके साथ एक ब्रिगेडियर रैंक के अधिकारी समेत 14 लोग सवार थे, बिपिन रावत एयर फोर्स की IAF Mi-17V-5 एलिकॉप्टर में सवार थे। ये अति आधुनिक सुविधाओं से लैस है।

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)