रक्षामंत्री को क्यों कहना पड़ा देश की रक्षा के साथ नहीं होने देंगे समझौता ?

देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह दो दिवसीय जम्मू-कश्मीर के दौरे पर हैं। अपने दौरे के पहले दिन राजनाथ सिंह बारामुला कैंट पहुंचे इस दौरान उन्होंने देश के जवानों का मनोबल बढ़ाया और कहा कि हमारे चौकस जवान दिन-रात सरहदों की रक्षा कर रहें है। उन्होंने कहा कि देश की रक्षा के साथ कोई समझौता नहीं होनें दिया जायेगा। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि हमारे जवानों में अपनी जान देकर भी देश की रक्षा करने का जज्बा है। उन्होंने इस दौरान बदले हालात कभी जिक्र किया राजनाथ सिंह ने कहा कि अब आतंकवाद की घटनाएं महज नाम मात्र की रह गई है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस दौरे पर सैनिकों से भी मुलाकात की और उन्हीं के साथ लंच भी किया। आपको बतादें रक्षा मंत्री का यें दौरा चर्चाओं में है. क्योंकि वों केंद्र शासित प्रदेश के अग्रिम क्षेत्रों का दौरा करेंगे। अपने दौरे के दूसरे दिन रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह महाराजा गुलाब सिंह के राज्याभिषेक 200वी वर्षगांठ में भी शामिल होंगे।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बोला पाकिस्तान पर हमला !

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस मौके पर पाकिस्तान को भी निशाने पर लिया उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की नीतियां भारत विरोधी रही हैं। उनकी कोशिशें हमेशा भारत को लहूलुहान करने की रहती हैं. राजनाथ सिंह ने कहा कि उसी की वजह से कश्मीर कें सरहदी इलाके हमेशा संवेदनशील बने रहे थे। उन्होंने कहा पाकिस्तान कैसी-कैसी नापाक हरकतें करता है. वो किसी को बताने की जरूरत नहीं है। उसकी ओर से अक्सर शांति भंग की जाती रही है. जबकि उसके समर्थित आतंकी कभी सरहद पार करते मारे जाते हैं तो कभी घाटी में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देते हुए मारे जाते हैं। उन्होंने बताया भारतीय सेना की कड़ी चौकसी और मुस्तैदी का ही यें परिणाम है कि अब आतंकी घटनाओं में बहुत कमी आई है और ऐसी गतिविधियां भी बहुत हद तक कम हो गई है।

सेना भर्ती नई स्कीम को लेकर युवाओं ने किया विरोध प्रदर्शन !

गौरतलब है कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ज़ब दो दिवसीय कश्मीर यात्रा पर है. सेना में भर्ती की नई स्कीम को लेकर कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन देखा गया है। बिहार में उग्र प्रदर्शनों के दौरान कई ट्रेनों और सरकारी संपत्तियों को भी नुकसान पहुंचाया गया। जबकि विरोधी दल भी केंद्र सरकार पर आक्रामक दिखाई दिए हैं।