Bihar Board BSEB 10th result 2022: नतीजों में बेटियों का जलवा, टॉपर में भी लड़कियां

बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट जारी एक बार फिर बच्चियां रही अव्वल। पहले 5 स्थान में चार बेटियों ने मारी बाजी जी हां बिहारी स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड में मैट्रिक परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए है, बिहार में इस बार मैट्रिक की परीक्षा में 79.88 फ़ीसदी छात्र सफल रहे हैं। आपको बता दें बिहार 10वीं के नतीजों में इस बार भी बेटियों का जलवा देखने को मिला है, जहां औरंगाबाद की दाउदनगर की रामायणी राय बिहार की टॉपर बनी है। तो वही पहले 5 स्थान में चार बेटियों ने ही बाजी मारी है, रामायणी को जहां पहला स्थान हासिल हुआ है। तो वही नवादा की सानिया कुमारी को दूसरा रैंक मिला है, औरंगाबाद की गांव की रहने वाली प्रज्ञा कुमारी को तीसरा रैंक पटना की मिर्चीला कुमारी को चौथा रैंक हासिल हुआ है। इसके अलावा अनुराग कुमार को पांचवा रैंक मिला है, रामायणी को जहां 500 में से 487 अंक मिले हैं। तो वही सानिया कुमारी को 486 प्रज्ञा को 485 और मिर्चीला को 484 अंक हासिल हुए हैं।

BSEB रिजल्ट 2022 टॉप टेन में भी बेटियों का जलवा!

टॉप टेन की अगर बात करें तो टॉप टेन मे भी कई लड़कियों ने अपना स्थान बनाया है। आरा की रहने वाली मुस्कान खातून को छठा जमुई की प्रिया राज, भागलपुर की अंशु कुमारी भोजपुर की किरण कुमारी और समस्तीपुर की प्रियांशु को भी छठा रैंक हासिल हुआ है। बिहार में मैट्रिक की परीक्षा में कुल 12 लाख 86 हजार 971 छात्र पास हुए हैं, कुल उत्तीर्ण छात्रों की संख्या 6 लाख 78 हजार 110 है। तो वही उत्तीर्ण छात्रों की संख्या छे लाख आठ हजार 861 है, टॉप फाइव में 4 छात्रों ने जगह बनाई है। मैट्रिक के नतीजों में प्रथम श्रेणी में कुल चार लाख 24 हजार 597 छात्र पास हुए हैं, द्वितीय श्रेणी से 5 लाख दस हजार 411 और तृतीय श्रेणी से तीन लाख 47 हजार 637 परीक्षार्थी पास हुए है। BSEB दसवीं टॉपर्स 2022 को उच्च अंक और शीर्ष स्थान हासिल करने के लिए नगद पुरस्कार और लैपटॉप मिलने की भी उम्मीद है, बता दें कि हर साल BSEB टॉपर्स को लैपटॉप हजारों और लाखों के नगर पुरस्कार और टेबलेट भी मिलते हैं, इस बार भी BSEB और राज्य सरकार इसकी घोषणा कर सकती है।

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)