India Post GDS Recruitment 2021: 1940 GDS पदों पर कक्षा 10वीं पास के लिए निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन।

0
23
India Post

India Post GDS Recruitment 2021 ने बिहार ग्रामीण डाक सेवा भर्ती 2021 के लिए फॉर्म भरने की तिथि एप्लीकेशन की लास्ट डेट की को आगे बढ़ा दिया है। इस पोस्ट में निकली भर्ती के माध्यम से बिहार पोस्टल डाक सर्कल में शाखा पोस्ट मास्टर, पोस्ट मास्टर असिस्टेंट और डाक सेवा के खाली स्थानों पर योग्य उम्मीदवारों के भर्ती कराए जाएंगे।

यह भी पढ़े:  What’s new in market: सस्ते में शानदार कैमरे वाले स्मार्टफोन खरीदने का मौका, इतने सस्ते में 64MP कैमरे वाले धांसू फोन ।

आधिकारिक वेबसाइट पर दी जानकारी के मुताबिक एप्लीकेशन की लास्ट डेट को 30 जून से बढ़ाकर 14 जुलाई कर दी गई है। अब तक जिन उम्मीदवारों ने भी अप्लाई नहीं किया है वह India Post कि ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। योग्य उम्मीदवारों के लिए 1940 खाली पदों पर भर्ती होनी है।

यह भी पढ़े:  Dilip Kumar : ट्रेजडी किंग के नाम से मशहूर बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार दिलीप कुमार का 98 साल की उम्र में हुआ निधन।

इन जिलों में होगी भर्ती

बिहार के विभिन्न जिलों में भागलपुर, कटिहार मुंगेर, बेगूसराय, नालंदा, नवादा, सहरसा पूर्णिया, समस्तीपुर, पूर्वी चंपारण, दरभंगा, मधुबनी, औरंगाबाद, पटना, भोजपुर, पटना साहेब, गया, रोहतास, वैशाली, सीतामढ़ी, और सिवान में इनकी भर्ती की जाएगी। अधिक जानकारी के लिए आप ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन में देख सकते हैं।

यह भी पढ़े:  SBI clerk prelims 2021 का एडमिट कार्ड हुआ जारी, ऐसे करें डाउनलोड।

उम्मीदवारों कि उम्र 18 से 40 के बीच में होनी जरूरी

उम्मीदवारों को इस पद पर भर्ती की अप्लाई करने के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त स्कूल से कक्षा दसवीं की परीक्षा तथा अंग्रेजी और स्थानीय भाषा में पास होना जरूरी है उम्मीदवारों की उम्र 18 से 40 के बीच होनी चाहिए। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फीस के रूप में ₹100 जमा करनी होगी बाकी अन्य जानकारियों के लिए नोटिफिकेशन चेक करें और जिनको भी एप्लीकेशन अप्लाई करना है 14 जुलाई तक अप्लाई कर सकते हैं।

यह भी पढ़े:  GB Whatsapp का इस्तेमाल करना कितना सुरक्षित ?