UP Assembly Election 2022 : BJP में भागमभाग, क्या योगी के विधायकों को तोड़ रहे है अखिलेश ?

UP Assembly Election 2022 :  उत्तर प्रदेश में बीजेपी नेताओं की भागम भाग का मामला थमता नहीं आ रहा है। योगी सरकार में आयुष मंत्री धर्म सिंह सैनी (Dharam Singh Saini) समेत 3 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है। इसी के साथ अब तक 9 बीजेपी विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है । ताजा इस्तीफे की बात करें तो औरैया से बिधुना विधायक विनय शाक्य ,योगी सरकार में आयुष मंत्री रहे  धर्म सिंह सैनी और  शिकोहाबाद से विधायक मुकेश वर्मा ने इस्तीफा दिया है।

UP Assembly Election 2022

 

UP Assembly Election 2022 : स्वामी प्रसाद मौर्य के करीबी है धर्म सिंह सैनी ।

UP Assembly Election 2022 : धर्म सिंह सैनी स्वामी प्रसाद मौर्य के बेहद करीबी हैं चारों नेताओं ने पार्टी के प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। इसके अलावा लखीमपुर खीरी से विधायक बाला प्रसाद अवस्थी भी बीजेपी से जाने वालों की कतार में है। स्वामी प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को योगी मंत्रिमंडल से इस्तीफा देकर बीजेपी छोड़ने का ऐलान किया था। इसके बाद तिंदवारी विधानसभा से बीजेपी के विधायक बृजेश प्रजापति विधायक रोशनलाल वर्मा और विधायक भगवती सागर ने इस्तीफा दे दिया।

यह भी पढ़े : POC Full Form In Hindi 2022 | POC की फुल फॉर्म क्या होती है? 

UP Assembly Election 2022 : समाजवादी पार्टी से जुड़ सकते है विधायक ।

UP Assembly Election 2022 : बीजेपी में मची भागम भाग के बीच स्वामी प्रसाद मौर्य का नया ट्वीट सामने आया है उन्होंने लिखा नाग रूपी आरएसएस और सांप रूपी बीजेपी को स्वामी रूपी नेवला यूपी से खत्म करके ही दम लेगा। अब कहां जा रहा है जो भी विधायक बीजेपी छोड़ रहे हैं वो अखिलेश यादव के जा सकते हैं।

स्वामी प्रसाद मौर्य भी बीजेपी से सियासी रिश्ता तोड़ने के बाद समाजवादी पार्टी में जुड़ चुके हैं। इसी तरह योगी सरकार में वन पर्यावरण मंत्री दारा सिंह चौहान नें भी बीजेपी से इस्तीफा देकर अखिलेश यादव से नजदीकियों के संकेत दे दिए हैं। योगी सरकार से इस्तीफा देने वाले मंत्रियों की लिस्ट एक नाम धर्म सिंह सैनी का भी है जो समाजवादी पार्टी का दामन थाम सकते हैं। यूपी में विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद बीजेपी को पिछले 2 दिन में एक के बाद एक कई बड़े झटके लगे हैं। इस कड़ी में बुधवार को ओबीसी नेता दारा सिंह चौहान ने योगी आदित्यनाथ की कैबिनेट बैठक से इस्तीफा दे दिया। दारा सिंह पिछले 2 दिन में इस्तीफा देने वाले छठे नेता है हालांकि इस दौरान एक कांग्रेस विधायक और एक सपा विधायक बीजेपी में शामिल भी हुये। 403 विधानसभा सीटों वाले यूपी में 10 फरवरी से 7 मार्च तक विधानसभा चुनाव होने हैं नतीजे 10 मार्च को आएंगे।

यह भी पढ़े : UP Assembly Election 2022: अखिलेश यादव की करीबी पंखुड़ी पाठक (Pankhuri Pathak) को कांग्रेस ने दिया टिकट, नोएडा से लड़ेगी चुनाव।