पंजाब की राजनीति में कांग्रेस की स्थिति हुई डमाडोल।

0
2
amrinder singh and siddhu politiocal drama

पंजाब की राजनीति में आजकल कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है ।पंजाब सरकार में हलचल तेज है। जैसा कि आप सभी जानते हैं पंजाब में कांग्रेस पार्टी की सरकार है। कैप्टन अमरिंदर सिंह पंजाब के मुख्यमंत्री हैं ।और पंजाब में आजकल कांग्रेसी राजनीति का ड्रामा चालू है।

यह भी पढ़े :  फेसबुक के बाद गूगल ने भी मानी भारत सरकार कि नई गाइडलाइन्स।

सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह दिल्ली में पार्टी पैनल से मुलाकात करने पहुंच गए। कैप्टन अमरिंदर सिंह के दिल्ली जाने से पहले प्रदेश अध्यक्ष और पार्टी के एक नेता नवजोत सिंह सिद्धू समेत करीब दो दर्जन से ज्यादा विधायक पार्टी पैनल से मिल चुके है। खबर है कि बागियों ने अपने ही सरकार पर जनता से वादखिलाफी के संगीन आरोप लगा रहे है ।

यह भी पढ़े : भारत में अमेरिकी वैक्सीन को लाने के लिए रास्ता साफ़।

आपको बताते चलें आने वाले साल में पंजाब में विधानसभा चुनाव होना है। इस विधानसभा चुनाव को लेकर के कांग्रेश की पार्टी में अब दरार पड़नी शुरू हो गई है। इस दरार को लेकर के आलाकमान ने तीन नेताओं की एक पैनल बनाई है। यह तीनों नेता सोमवार से बागी नेताओं से बातचीत कर रहे हैं । सीएम अमरिंदर सिंह ने दिल्ली आने से पहले कल आम आदमी पार्टी के तीन विधायको को कांग्रेस में शामिल कर लिया।

यह भी पढ़े : कोरोना में लोगों की मदद करने वाली गौतम गंभीर फाउंडेशन की मुश्किलें बढ़ी।

खबर के अनुसार कांग्रेसी विधायकों ने ही कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है ।अब इस पूरे मसले को सुलझाने के लिए पार्टी हाईकमान ने पैनल गठित की है। अब इस पैनल के सामने कल बागी नेताओं को पेश होना था। सभी बागी विधायक पेश हुए और कैप्टन अमरिंदर सिंह के कामकाज को लेकर के पूरा लेखा-जोखा इस पैनल के सामने रखा ।और अमरिंदर सिंह के खिलाफ कई सारे आरोपी लगाए।

यह भी पढ़े : बागी नेताओ पर मायावती ने चलाया हंटर,लालजी और राम अचल बाहर।

अब कैप्टन अमरिंदर सिंह की बात थी ,अपनी इज्जत बचाने के लिए अपनी ताकत दिखाने के लिए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आम आदमी पार्टी के 3 विधायकों की सदस्यता दिला दी। इसमें विपक्ष के नेता रहे सुखपाल सिंह खैरा भी शामिल है। आपको बता दें सुखपाल सिंह खैरा के साथ मौर से विधायक जगदे सिंह कमलू और भदौरा से विधायक निर्मल सिंह धौला ने कांग्रेस की सदस्यता सदस्यता ली है।

यह भी पढ़े : इंडियन एयर फाॅर्स में होने वाला है बड़ा बदलाव, टॉप अधिकारीयों में बदलाव।