Capetown test: Rishabh pant नें खेली अहम पारी, Sehwag नें कहा लड़के को फ्री ही छोड़ दो।

लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे ऋषभ पंत (Rishabh pant) नें तीसरे दिन केपटाउन टेस्ट में शतक बना दिया। उन्होंने महज 133 गेंदों में शतक ठोक दिया बतादें तीसरे दिन भारत की दूसरी पारी 198 रन पर सिमट गई। ऋषभ पंत (Rishabh pant) ने मुश्किल परिस्थितियों में शानदार शतक जमाते हुए नाबाद 100 रन बनाए ऋषभ पंत (Rishabh pant) ने टेस्ट करियर का चौथा शतक जमाया। जबकि साउथ अफ्रीका के खिलाफ यह पहली सेंचुरी है ऋषभ पंत (Rishabh pant) ने यह पारी तब जब दिन के पहले दो ओवर में ही भारत नें चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे का विकेट गंवा दिया था। भारत पर जल्दी आउट होने का खतरा मडरा रहा था, लेकिन ऋषभ पंत (Rishabh pant) ने कप्तान विराट कोहली के साथ न सिर्फ भारत को संकट से निकाला एक्सप्रेस ट्रेन की रफ्तार से रन बनाए। इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि उन्होंने सिर्फ 58 गेंदों में अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की। पंत की धुआंधार अंदाज में बल्लेबाजी को देखकर वीरेंद्र सहवाग ने रिएक्ट किया और ट्वीट करते हुए लिखा इस लडके को फ्री ही छोड़ दो दुनिया भर में टेस्ट क्रिकेट में सबसे बड़े मैच विजेताओं में से एक। बतादे लंच से पहले जहा विराट कोहली समेत बाक़ी बल्लेबाजो नें 96 गेंद खेलकर 22 रन बनाए।

Rishabh pant

साउथ अफ्रीका में ऋषभ पंत (Rishabh pant) नें रचा इतिहास।

वही अकेले ऋषभ पंत (Rishabh pant) नें 60 गेंदों पर 51 रन बना दिए उन्होंने नें 85 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए पंत और विराट कोहली के बीच लंच तक 5वें विकेट के लिए 94 रनों की साझेदारी हुई थी। कोहली के आउट होने के बाद भारतीय विकेटो का पतन होने लगा लेकिन ऋषभ पंत (Rishabh pant) ने इस पतझड़ से घबराए बिना ही न सिर्फ शतक पूरा किया बल्कि को लड़ने लायक स्कोर भी दे दिया। ऋषभ पंत (Rishabh pant) जोहानेसबर्ग में हुए दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में हवा में एक लापरवाही भरा शॉट खेलकर 0 पर आउट हुए थे। पंत इस टेस्ट के तीसरे दिन जब बल्लेबाजी करने उतरे थे भारत को एक छोटी सी पार्टनरशिप की दरकार थी लेकिन रबाडा की गेंद पर तैश में आकर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में अपना विकेट गंवा दिया भारत को हार के रूप में इसका खामियाजा भुगतना पड़ा। इसके बाद गौतम गंभीर और सुनील गावस्कर नें भी पंत को काफी फटकार लगाई थी। केपटाउन टेस्ट से 1 दिन पहले हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी पंत के शॉर्ट को लेकर कप्तान विराट कोहली से सवाल पूछा गया था तब उन्होंने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की एक नसीहत का जिक्र किया था।

यह भी पढ़े : UP Assembly Election 2022: अखिलेश यादव की करीबी पंखुड़ी पाठक (Pankhuri Pathak) को कांग्रेस ने दिया टिकट, नोएडा से लड़ेगी चुनाव।

पंत के काम आई एमएस धोनी की सलाह।

जो धोनी ने विराट कोहली को कैरियर की शुरुआत में दी थी। विराट ने कहा धोनी ने उन्हें सलाह दी थी कि आपकी पहली और दूसरी गलती के बीच कम से कम 7 से 8 महीने का अंतर होना चाहिए और उसके बाद ही आप अपने टेस्ट कैरियर को लंबा खींच सकते हैं। तो इस पारी के बाद ऋषभ पंत (Rishabh pant) नें जो है अभी आलोचकों का मुंह तो बंद कर दिया। बतादे ऋषभ पंत (Rishabh pant) ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में भी सतन जमाने का कमाल कर दिखाया है और अब साउथ अफ्रीका की धरती पर शतक जड़कर इतिहास रच दिया है। अब वह बड़े मैचों में भारत की जीत के लिए अहम पारी खेलने वाले बल्लेबाज है 2021 में आस्ट्रेलिया के दौरे पर भी ऋषभ पंत (Rishabh pant) ने कमाल कर दिखाया था।

यह भी पढ़े : POC Full Form In Hindi 2022 | POC की फुल फॉर्म क्या होती है?