यूपी सरकार ने जारी की कोरोना क़े लिए नई गाइडलाइंस? प्रदेश में संक्रमण रोकने के लिए बढ़ाई पाबंदियां?

0
11

इस वक्त की जो सबसे बड़ी अपडेट दे रहा हूं उत्तर प्रदेश से जुड़ी है उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना को लेकर आज नई गाइडलाइन को जारी की। उत्तर प्रदेश में को नए कोरोनावायरस ले रोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं जिसको लेकर सरकार अब नई गाइडलाइंस को लागू कर दी है। सोमवार को प्रदेश में करीब 8 हजार 3 सौ 34 नए मामले पाए गए हैं वहीं दूसरी लहर में 17 मई के बाद यह सबसे बड़ा आंकड़ा नए मामलों का पाया गया है। तब 1 दिन में करीबन 9 हजार मामले सामने आए थे लेकिन रविवार को इससे पहले 24 घंटे में यूपी में 7 हजार 6 सौ 95 नए कोरोना के मामले मिले थे। वहीं अगर पिछले 24 घंटे की बात करें तो 335 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं इसके बावजूद यूपी मे एक्टिव केसेस की संख्या 33 हजार 9 सौ पहुंच गई है। 1 जनवरी की अगर बात करें तो 1 जनवरी को एक्टिव केसेस की संख्या 12 सौ 11 ही थी। लेकिन 10 दिन के भीतर ही कोरोना के 27 गुना तेजी से मामले बढ़े हैं। यानी आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है और रोजाना केसो में बढ़ोतरी देखी जा रही है।

यूपी सरकार ने जारी की कोरोना क़े लिए नई गाइडलाइंस? प्रदेश में संक्रमण रोकने के लिए बढ़ाई पाबंदियां?

कोरोना कों देखते हुए यूपी सरकार ने बढ़ाई पाबंदियां?

जिसको देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने आज एक नई गाइडलाइंस तैयारी की है हम एक-एक करके उस नई गाइडलाइंस के कुछ मुख्य बातें अब हम आपको इस रिपोर्ट में बताएंगे उत्तर प्रदेश सरकार ने आज जो नई गाइडलाइंस जारी की है तो उसके मुताबिक प्रदेश के सभी शासकीय और निजी कार्यक्रमों में एक समय में 50 फ़ीसदी से ज्यादा कर्मचारी उपलब्ध नहीं होंगे। यानी 50 फ़ीसदी कर्मचारियों वर्क फ्रॉम होम करना होगा। निजी क्षेत्र में कार्यालयों में कोई भी कर्मचारी कोविड पॉजिटिव होता है उसे न्यूनतम 7 दिनों तक वेतन के साथ अवकाश दिया जाएगा। सभी सरकारी निजी कार्यालयों में कोविड की स्थापना अनिवार्य की जाएगी। बिना स्क्रीनिंग किसी को भी प्रवेश नहीं दिया जाए चुनाव के 10 दिन पहले सभी जनपदों के हर नागरिक को वैक्सीन लगाना अनिवार्य किया जाएगा इसके लिए सोमवार शाम तक एक्शन प्लान बना लिया जाएगा बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन एयरपोर्ट पर टेस्टिंग के कोविड पॉजिटिव पाए गए या लक्षण किसी के भी अंदर दिखेंगे तो उनको संस्थागत ICU लेशन में रखा जाएगा। जिसमें कोरेंटटाइन सेंटर भी बनाए जा रहे हैं सरकारी और प्राइवेट सभी अस्पतालों में OPD के लिए ऑनलाइन अपॉइंटमेंट लेना होगा जरूरी होने पर ही लोग अस्पताल जाएंगे इसके साथ ही सरकार ने कहा कि मरीजों के लिए डॉक्टर टेलीफोन पर उपलब्ध रहेंगे।

यूपी सरकार ने जारी की कोरोना क़े लिए नई गाइडलाइंस? प्रदेश में संक्रमण रोकने के लिए बढ़ाई पाबंदियां?

और ऐसी व्यवस्था बनाई जा रही है बच्चों को जल्द से जल्द वैक्सीन लग सके इसके लिए सभी स्कूलों में विशेष सिविल लगाए जा रहे हैं। सभी औद्योहिक इकाइयां क्रियाशील रखी जाए। चीनी मिलें पूर्ववर्क चलती रहेंगी। रात्रि में संचालित होने वाली औद्योगिक इकाइयों के कर्मियों को आगमन की छुट्टी दी जाएगी। जनपदों में इंटीग्रेटेड कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर को 24 घंटे एक्टिव रखा जाएगा।