𝐔𝐏 𝐄𝐥𝐞𝐜𝐭𝐢𝐨𝐧𝐬 2022: करनैलगंज में सालों से चल रहा है दो राजघरानों के बीच मुकाबला क्या इस बार होगा विधानसभा करनैलगंज में बदलाव?

0
1

गोंडा की करनैलगंज सीट पर लंबे अरसे से लड़ाई दो राजघरानों के बीच होती आई है. 2022 चुनावों में राजघरानों की बीच लड़ाई दिख रही है या फिर कोई दूसरा मजबूत चेहरा देख रहे हैं दावेदारी पेश करते हुये। अवध क्षेत्र के जानकार जानकी शर्मा का बयान देखिए निश्चित रूप से गोंडा जिले की जो करनैलगंज विधानसभा सीट है. उस पर पिछले कई चुनावों से परंपरागत रूप से दो ही राजघरानों के बीच में चुनाव होता रहा है। और उदल बदल करके एक बार भारतीय जनता पार्टी यह कह लीजिए कुंवर अजय प्रताप उर्फ लल्ला भैया जीतते रहे हैं. और एक बार योगेश प्रताप सिंह कर्नलगंज विधानसभा से जीत चुके हैं। इस बार भी कमोबेश यही स्थिति लग रही है. कि जो अदला बदली हुआ करती थी करनैलगंज विधानसभा प्रत्याशियों के बीच में इस बार भी अब तक के जो समीकरण है। वह यही इशारा कर रहे हैं. की स्थितियां कमोबेश वही रहेगी जो पूर्व में होती रही है। क्योंकि इस बार पिछले 5 वर्ष विधानसभा चुनाव के बीच लेकिन जो वर्तमान विधायक है।

𝐔𝐏 𝐄𝐥𝐞𝐜𝐭𝐢𝐨𝐧𝐬 2022: करनैलगंज में सालों से चल रहा है दो राजघरानों के बीच मुकाबला क्या इस बार होगा विधानसभा करनैलगंज में बदलाव?

और चलिए अब बारी है आपको गोंडा की करनैलगंज विधानसभा सीट उन मुद्दों के बारे में जानकारी देने की जो आने वाले विधानसभा चुनाव में करनैलगंज विधानसभा सीट पर अपना अहम किरदार निभा सकते हैं। और इस सीट का पहला बड़ा मुद्दा है. विधानसभा करनैलगंज में बेरोजगारी रोजगार की तलाश में इलाके के लोगों को बाहर जाने के लिए मजबूर होना पड़ता है। दूसरा बड़ा मुद्दा विधानसभा करनैलगंज में हर साल आने वाली बाढ़ का है. जो हर साल कहर बर पाती है. जबकि तीसरा मुद्दा गन्ना भुगतान का है. वक्त पर भुगतान न होने पर इलाके की गन्ना किसान नाराज हैं।

गोंडा भाजपा जिला अध्यक्ष अमर किशोर का बयान?

उधर गोंडा में भाजपा जिला अध्यक्ष अमर किशोर कश्यप का दावा है. कि 2017 के बाद से करनैलगंज विधानसभा इलाके का बड़े पैमाने पर विकास कराया गया है। वहीं सपा के पूर्व सपा विधायक योगेश प्रताप सिंह उनके इस दावे पर सवाल खड़े कर रहे हैं। रोड़ो का जाल कुछ महाविद्यालय प्रस्तावित है. जो खोले जाएंगे और शौचालय का कार्य गरीब लोगों के आवास का कार्य ऐसे अगर जोड़े जाएं तो लगभग 7 -9 करोड़ के बीच करनैलगंज विधानसभा में कार्य हुआ है।

𝐔𝐏 𝐄𝐥𝐞𝐜𝐭𝐢𝐨𝐧𝐬 2022: करनैलगंज में सालों से चल रहा है दो राजघरानों के बीच मुकाबला क्या इस बार होगा विधानसभा करनैलगंज में बदलाव?

पूर्व सपा विधायक योगेश प्रताप सिंह का बयान?

15 न्याय पंचायतों में अभी तक पूछने का काम किया है. कि भारतीय जनता पार्टी कि सरकार जो डबल इंजन की सरकार है. इसने 5 वर्षों में कौन सा विकास का काम किया है। अभी तक मेरा यह सवाल अनुत्तरित रहा है किसी भी जनता के व्यक्ति ने आज तक नहीं बताया कि यह भला काम भारतीय जनता पार्टी के वर्तमान योगी सरकार ने किया है।