अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड तालिबान का कब्जा आतंकियों से मिल गया राशिद का दोस्त!

अफगानिस्तान क़े हालातों से हर कोई वाकिफ है. इसी बीच तालिबान ने अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के ऑफिस पर कब्जा कर लिया है। इस घुसपैठ में अफगानिस्तान का पूर्व क्रिकेटर भी शामिल है. जो राशिद खान क़े दोस्त है। और कई बार राशिद खान के साथ क्रिकेट खेल चुका है. कौन है. वह इंसान बताते हैं। इस रिपोर्ट में अफगानिस्तान पर कब्जे के बाद अब अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के ऑफिस पर भी घुसपैठ कर ली है. तालिबान आतंकी अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के ऑफिस में घुस गए हैं। सोशल मीडिया पर एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है. जिसने तालिबानी आतंकी बंदूकों के साथ क्रिकेट बोर्ड के ऑफिस में नजर आ रहे हैं। और उनके साथ पूर्व स्पिनर अब्दुल्ला मजारी है. अब्दुल्ला मजारी बाएं हाथ के स्पिनर है। और उन्होंने अफगानिस्तान के लिए दो वनडे मैच भी खेलें है. इसके अलावा अब्दुल्ला 21 फर्स्ट क्लास मैच 16 लिस्ट ए मैच के साथ 13 T20 मुकाबले भी खेल चुके हैं।

अफगानिस्तान क्रिकेट क़े भविष्य पर खतरा?

1. बता दें अब्दुल्ला माजारी काबुल ईगल्स के खिलाड़ी रह चुकी हैं. जो शपगीजा T20 लीग की टीम का हिस्सा है. राशिद खान भी अब्दुल्ला मांजरी के साथ काबुल ईगल्स के लिए मैच खेल चुके हैं. अफगानिस्तान पर तालिबान कब्जे के बाद अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड क़े भविष्य संकट में पड़ गया है. अफगानिस्तान की टीम ने वनडे क्रिकेट में अपने दम पर टेस्ट टीम का दर्जा हासिल किया. जबकि राशिद खान और मुजीब उर रहमान दुनिया भर की लीगो में अपनी फिरकी का जादू दिखा रहे हैं. लेकिन अब तालिबान क़े सत्ता में आने से अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का क्या होगा इसके बारे में कोई नहीं जानता वैसे अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के CEO का दावा है. कि तालिबान आतंकियों से अफगानिस्तान क़े क्रिकेट टीम और उनके परिवारों को कोई खतरा नहीं है.

2. CEO ने कहां कि तालिबान को क्रिकेट पसंद है. और टीम T20 वर्ल्ड कप में हिस्सा ले गी यही नहीं अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड 10 से 25 सितंबर तक शपगीजा क्रिकेट लीग को आयोजित करने वाली है. जहा एक तरफ तालिबान ने पूरे अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया है. लेकिन अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से दावा किया जा रहा है. कि उनकी टीम दुनिया के सभी टूर्नामेंट में हिस्सा लेगी जबकि अपने देश में भी T20 करवाने वाली है. देखना होगा आने वाले दिनों में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का क्या होता है।

One thought on “अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड तालिबान का कब्जा आतंकियों से मिल गया राशिद का दोस्त!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *