IPL जैसे एक और T-20 लीग का हुआ ऐलान।

आईपीएल यानी इंडियन प्रीमियर लीग। जिसने क्रिकेट की दशा और दिशा बदल दी। इस लीग में खेलना दुनिया भर के खिलाड़ियों का सपना होता है। यहा नाम पैसा और शोहरत खिलाड़ियों को खूब मिलता है। आईपीएल खिलाड़ियों को रातों-रात स्टार बनाने के लिए मशहूर है। इसी लीग की सफलता को देखते हुए। दुनिया भर के क्रिकेट बोर्ड ने अपनें यहां भी लीग शुरू की। लेकिन जो इज्जत शोहरत आईपीएल ने खिलाड़ियों को दिया। ऐसा किसी लीग में नहीं हुआ।

 

यह भी पढ़े :देश के 18 जिले स्वास्थ्य मंत्रालय के लिए बने चिंता का सबब, यहां कोरोना के मामले में हो रही है तेजी से बढ़ोतरी।

 

अमीरात क्रिकेट बोर्ड आईपीएल जैसी लीग को आयोजित करेगा।

फिलहाल ऐसी ही एक लीग शुरू होने जा रही है। जो आईपीएल के तर्ज पर होंगी। जिसे  अमीरात क्रिकेट बोर्ड आयोजित करेगा। इसका पहला सीजन T20 विश्व कप और आईपीएल के बाद जनवरी या फरवरी में शुरू होगा । इस लीग को दिलचस्प बनाने के लिए। 6 टीमों में से कम से कम 2 टीमें आईपीएल से रखी जाएंगी।

 

यह भी पढ़े :GOOGLE : 27 सितम्बर से पहले से कर ले ये काम, वरना बंद हो जाएगा gmail समेत GOOGLE के बाकी अन्य एप।

 

दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स जैसी टीमें भी लेगी हिस्सा।

रिपोर्ट के अनुसार शाहरुख खान की फ्रेंचाइजी कोलकाता और जीएमआर कि दिल्ली कैपिटल्स इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले सकती हैं। इसके अलावा अमीरात क्रिकेट बोर्ड आईपीएल की सबसे पॉपुलर टीम चेन्नई सुपर किंग और हैदराबाद से भी बातचीत कर रही है। फिलहाल आईपीएल की लोकप्रियता को पार पाना इस लीग के लिए भी नामुमकिन नजर आ रहा है। अमिरात क्रिकेट बोर्ड ने पूरे टूर्नामेंट के बारे में जानकारी दी, जिसमें बताया गया संयुक्त अरब अमीरात का यह पहला प्रीमीयर लीग T20 होगा। जिसमें 6 टीमें हिस्सा लेंगी। सभी तरह की परमिशन ले ली गई है। इसके बाद ही टूर्नामेंट के बारे में घोषणा की गई। यह दुनिया में चल रही सभी लीग की अपेक्षा। सबसे अनोखी लीग होगी।

 

यह भी पढ़े: HONEY SINGH के साथ कुछ भी मधुर नहीं, गर्दन पर लटकी पत्नी शालिनी की तलवार, खटखटाया कोर्ट का दरवाजा।

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)