ICC T20 World Cup 2021: T20 वर्ल्ड कप से पहले आया आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज का तूफान 36 गेंदों में ठोक दिए 160 रन!

0
48

17 अक्टूबर से आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2021 का आयोजन यूएई और ओमान में हो रहा है। लेकिन टी-20 वर्ल्ड कप की शुरुआत पहले एक ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज की तूफानी पारी को देखकर दुनिया भर के गेंदबाज काप गए हैं। इस बल्लेबाज ने मैदान पर ऐसा कोहराम मचाया दुनिया हैरान रह गई। ऑस्ट्रेलिया के इस बल्लेबाज ने 36 गेंदों पर रनों की तूफानी पारी खेली दरअसल ऑस्ट्रेलिया की घरेलू वनडे टूर्नामेंट मार्स कप में ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के बल्लेबाज ट्रेविस हेड का तूफान दुनिया को देखने को मिला उन्होंने कृष्लैंड के खिलाफ खेले गए मैच में 127 गेंदों पर 230 रनों की शानदार पारी खेली। वही इस दोहरा शतकिए पारी के दौरान उन्होंने 36 गेंदों पर बाउंड्री के जरिए 160 रन बटोर लिए मैच में चौथे ओवर में बल्लेबाजी करने को आए ट्रेविस हेड आते ही चौके छक्के लगाना शुरू कर दिया और 45 ओवर की पहली गेंद पर अपना दोहरा शतक पूरा किया।

ICC T20 World Cup 2021: T20 वर्ल्ड कप से पहले आया आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज का तूफान 36 गेंदों में ठोक दिए 160 रन!

ट्रेविस हेड ने अपने क्रिकेट इतिहास का जड़ा दूसरा दोहरा शतक?

ट्रेविस हेड ने दोहरा शतक लगाने के लिए सिर्फ 114 गेंदें खेली हेड 127 गेंद में 230 रन बनाकर आउट हुए ट्रेविस हेड ने अपने बल्लेबाजी के दौरान 28 चौके और 8 छक्के लगाए। जिनके बदौलत ट्रेविस हेड ने 160 रन बनाए, इसके साथ ही ट्रेविस हेड ने कई बड़े एक रिकॉर्ड तोड़ दिए? हेड का यह स्कोर ऑस्ट्रेलिया के घरेलू वनडे टूर्नामेंट मार्स कप की इतिहास में दूसरा सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर और है। वही आपको जानकर हैरानी होगी इससे पहले भी ट्रेविस हेड दोहरा शतक जड़ चुके हैं। हेड ने 6 साल पहले सिडनी में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैच में 202 रन बनाए थे। आपको बता दें ट्रेविस हेड के अलावा ऑस्ट्रेलिया के लिए लिस्ट ए क्रिकेट में तीन और बल्लेबाज दोहरा शतक लगा चुके हैं इसमें डार्सी शॉर्ट, बेन डंक और फिलिप ह्यूज का नाम शामिल है।

ICC T20 World Cup 2021: T20 वर्ल्ड कप से पहले आया आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज का तूफान 36 गेंदों में ठोक दिए 160 रन!

ट्रेविस हेड को नहीं मिला ऑस्ट्रेलिया की टीम में हिस्सा?

इसी के साथ ही ट्रेविस हेड ने एशेज सीरीज के लिए अपनी दावेदारी पेश कर दी हैं। हेड के प्रदर्शन के चलते हो सकता है, कि सिलेक्टर्स उन पर ध्यान दें और उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ मैदान पर उतरने का मौका दे सकते हैं। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी ट्रेविस हेड को आईसीसी टी-20 विश्व कप 2021 के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम में मौका नहीं मिला है। ऑस्ट्रेलिया की 15 सदस्य टीम? एरोन फिंच (कप्तान), डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, मिशेल मार्श, पैट कमिंस, एश्टन एगर, जोश हेजलवुड, केन रिचर्ड्सन, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टॉयनिस, मिशेल स्वेप्सन, मैथ्यू वेड, एडम जाम्पा।

रिजर्व खिलाड़ीः डैन क्रिस्टियन, डैनियल सैम्स, नाथन एलिस।