CPL 2021: रसेल ने जड़े 6 छक्के फिर भी यूवराज से पीछे?

CPL का आगाज हो गया है. अंद्रे रसल जो केकेआर फ्रेंचाइजी के बल्लेबाज है। उन्होंने ने इतिहास रच दिया है. उन्होंने ऐसा कारनामा किया है. जो आज तक CPL में कोई नहीं कर पाया है। इसके अलावा उन्होंने ने CPL के एक पारी में 6 छक्के भी लगा दिए हैं. आखिरकार हम किस रिकॉर्ड की बात कर रहे हैं. हम आपको बताते हैं।

केकेआर के के बल्लेबाज आंद्रे रसेल फॉर्म में लौटे?

आईपीएल से पहले दुनिया की दूसरी सबसे लोकप्रिय लीग कैरीबियन प्रीमीयर लीग का आगाज हो गया है. उसने वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों के साथ दुनिया भर के क्रिकेटर खेल रहे हैं। हालांकि कि आईपीएल से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ख़ुश क्योंकि उनके विस्फोटक बल्लेबाज आंद्रे रसेल फॉर्म में लौट आए हैं. कैरेबियन प्रीमियर लीग 2021 के तीसरे मुकाबले में जमैका ने सेंट लूसिया टीम पर पर बड़ी जीत दर्ज की जमैका के बल्लेबाजों ने इस मैच में जमकर रन बनाए. खास तौर पर आंद्रे रसेल की पारी में ग्राउंड पर तूफान ही ला दिया जमैका ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 255 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया इस मैच में सेंट लूसिया ने टॉस जीतकर जमैका को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया था।

CPL 2021: रसेल ने जड़े 6 छक्के फिर भी यूवराज से पीछे?

आंद्रे रसेल ने डुमिनी के रिकॉर्ड को तोड़ा?

1. पहली पारी में आंद्रे रसेल ने शानदार बल्लेबाजी की और CPL इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक लगा दिया. रसेल ने सेंट लूसिया के खिलाफ महज 14 गेंदों पर तूफानी अर्धशतकीय पारी पूरी की उन्होंने इस मैच में नाबाद 50 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 6 छक्के और चार शानदार चौके लगाए. इस पारी के दम पर आंद्रे रसेल ने जेपी डूमिनी का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया. क्योंकि इस लीग में जेपी डुमिनी ने 15 गेंदों पर 50 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली थी। जेपी डूमिनी में कमाल CPL 2019 में किया था.

2. लक्ष्य का पीछा करने उतरी सेंट लूसिया की टीम महज 135 रन ही बना सकी बता दे T20 क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज 50 रन 12 गेंदों पर युवराज सिंह साल 2007 T20 विश्व कप के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ बनाए थे।

जमैका ने सेंट लूसिया को 120 रनों से रौंदा!

रसल ने अपनी पारी से सेंट लूसिया की टीम को मसल कर रख दिया जबकि आईपीएल में केकेआर की टीम को संदेश भीपंहुचा दिया की यूएई में होने वाले मुक़बलो में उनका बल्ला थमने वाला नहीं है. ये इस लिए क्योंकि रसल का 2021 के पहले हाफ में पर्दशन कुछ खास नहीं था। अभी तक आईपीएल सीजन 2021 में रसल ने 7 मैच खेलें है. और 27 की औसत से उन्होंने 163 रन बनाए है. ख़ैर सरल ने अपनी पारी से T20 लीग के लिए अपने इरादे साफ कर दिए हैं। मैदान कैसा भी हो गेंदबाज कोई भी हो उनका बल्ला रुकने वाला नहीं है. अब देखना होगा रसेल इस फॉर्म को कब तक कायम रखते हैं।