Eknath Shinde और Uddhav Thackeray में फिर घमासान, जानें क्या है मामला ? |

महाराष्ट्र की सियासत का पारा एक बार फिर हाई होने लगा है मामला उस ख़त से जुड़ा हुआ है जो मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे गुट ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को लिखा है। दर्शन मुख्यमंत्री शिंदे गुट ने अपने खत में राज्यपाल से उन 12 एमएलसी के नाम वापस लेने का आग्रह किया है जो पिछली महाराज विकास अघड़ी सरकार द्वारा दिए गए थे आपको बता दें कि यह खत शिंदे ने कुछ दिन पहले लिखा था पत्र में उन्होंने यह भी कहा है कि जल्द ही शिंदे सरकार राज्यपाल को नए नामों की लिस्ट देगी गौरतलब है कि शिवसेना के एकनाथ शिंदे को और उद्धव ठाकरे को के बीच खींचतान का सिलसिला जारी है।

महाराष्ट्र में फिर सियासी घमासान, आमने-सामने CM शिंदे और ठाकरे

गत माह 30 तारीख को थाने के पुणे महापौर और शिवसेना के एकनाथ शिंदे धड़े के प्रवक्ता नरेश महासके ने मुंबई के शिवाजी पार्क में वार्षिक दशहरा रैली के लिए अधिकारियों से अनुमति मांगने के लिए उद्धव ठाकरे को की आलोचना की थी। उन्होंने कहा था कि ठाकरे बुक संस्थापक दिवंगत बाल ठाकरे के सिद्धांतों और विचारधारा को भूल गई है तथा उसे ये रैली करने का कोई अधिकार नहीं है। शिवसेना की वार्षिक दशहरा रैली राज्य के प्रमुख राजनीतिक कार्यक्रमों में से एक है और इसे बाल ठाकरे के तेजतर्रार भाषणों के लिए जाना जाता है।

उधव ठाकरे को CM शिंदे का नया झटका 12 MLC लिस्ट अब रखी ये मांग

आपको बता दें कि शिंदे गुड के महामहिम से विधायक सरदार श्रवण करने शिवाजी पार्क में दशहरे रैली के लिए 1 सितंबर बीएमसी को आवेदन किया जबकि उद्धव ठाकरे को के सांसद अनिल देसाई 22 अगस्त को ही दशहरा रैली के लिए आवेदन दे चुके हैं बीएमसी जी नोट भाग्य असिस्टेंट कमिश्नर प्रशांत सब काली ने बताया कि शिवाजी पार्क में किसकी रैली होगी इस पर 10 सितंबर के बाद निर्णय ले लिया जाएगा जो भी निर्णय होगा नियम के तहत होगा बता दे कि राज्यपाल के पास विधान परिषद का सदस्य यानी एमएलसी नियुक्त करने का अधिकार होता है इसी के तहत साल 2020 के नवंबर महीने में ठाकरे सरकार ने 12 लोगों के खिलाफ आल को भेजी थी साथ ही आग्रह भी किया था के नामों को एमएलसी के तौर पर नामित किया जाये।

इस मामले को लेकर अदालत का दरवाजा भी खटखटाया गया था …?

हालांकि राज्यपाल द्वारा इस लिस्ट पर अभी तक कोई भी फैसला नहीं दिया क्या है इस मामले को लेकर तत्कालीन महा विकास आघाडी सरकार ने अदालत का भी दरवाजा खटखटाया था। हालांकि इससे पहले उद्धव ठाकरे ने कहा था कि उनकी पार्टी वार्षिक रैली करेगी महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा था कि शिवसैनिकों ने राज्य के विभिन्न हिस्सों से शिवाजी पार्क आने की तैयारी शुरू कर दी है। शिवसेना की वार्षिक रैली शिवतीर्थ में होगी गौरतलब है कि शिवसेना शिवाजी पार्क को शिवतीर्थ कहती है।

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)