सीएम योगी को मोदी ,शाह और जेपी नड्डा ने नहीं दी जन्मदिन की बधाई, इसके राजनीतिक मायने क्या है?

0
39
बीजेपी सीएम योगी

सीएम योगी के 49 वें जन्मदिन पर जम कर हुई शियासत !

विषय सूची

कल यानी कि बीते 5 जून को उत्तर प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपना 49 वां जन्मदिन मना रहे थे। इस जन्मदिन के अवसर पर उन्हें कुछ खास बधाइयां नहीं मिली। सीएम योगी को प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने जन्मदिन की शुभकामनाएं नहीं दी।

इसके बाद से ही राजनीतिक गलियारों में कयासों का बाजार गर्म हो गए हैं। लोगों के मन में सवाल उठने लगा है क्या अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री पद को लेकर के कोई बड़ा फेरबदल हो सकता है। बीते कुछ हफ्तों से उत्तर प्रदेश की राजनीति में हलचल तेज है। बीजेपी के कई बड़े नेता अलग-अलग विधायकों से मिलकर के फीडबैक ले रहे हैं।

यह भी पढ़े : लखनऊ में थाईलैंड की महिला की मौत से मचा हड़कंप। बीजेपी विधायक के बेटे का नाम आ रहा सामने।

सीएम योगी से नाराजगी किसकी है ?

खबर यह भी आई थी कि कुछ नेताओं ने सीएम योगी के कामकाज को लेकर के नाराजगी जताई थी। आज भी कुछ नेता उत्तर प्रदेश कि राज्यपाल से मुलाकात करने वाले है। भाजपा के सूत्रों ने बताया की पीएम मोदी कोरोना के समय में किसी को बधाई देने वाली पोस्ट शेयर नही कि है। हालांकि 9 अप्रैल को पीएम मोदी ने उत्तराखंड के सीएम को जन्मदिन की बधाई दी थी।

यह भी पढ़े : हमारा कुत्ता कुत्ता, तुम्हारा कुत्ता टॉमी ? कुत्ते का नाम न लेकर बुलाने से एक पडोसी ने दूसरे पडोसी को पीटा।

सीएम योगी को पीएम ने नहीं दी बधाई ?

प्रधानमंत्री मोदी कुछ विपक्षी के बड़े नेताओं और अपने पार्टी के नेताओं को भी जन्मदिन की बधाई नहीं दिए थे। जिसमें राजस्थान गोवा केरल और हरियाणा के मुख्यमंत्री शामिल है यह कहते हुए बीजेपी ने अपना रुख साफ किया। लेकिन समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता आईपी सिंह ने इस दावे को गलत साबित करते हुए ट्वीट में लिखा – उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को जन्मदिन की बधाई प्रधानमंत्री मोदी ने 9 अप्रैल को दी थी।

यह भी पढ़े : कोरोना की दूसरी लहर के सामने भारतीय अर्थव्यवस्था ने टेके घुटने , 1 करोड़ से ज्यादा लोगों ने गवाई अपनी नौकरी।

सीएम योगी को किसने दी बधाई ?

मुख्यमंत्री योगी को मोदी ,अमित शाह ,जेपी नड्डा ने भले जन्मदिन की बधाई ना दी हो ,लेकिन पार्टी के कुछ बड़े नेता ने उन्हें बधाई जरूर दी थी। इन नेताओं में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, डॉ रमन सिंह ,केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, स्मृति जुबिन ईरानी, किरण रिजेजू और प्रकाश जावेडकर शामिल है।

यह भी पढ़े : मुरादाबाद स्वास्थ्य विभाग : कोरोना की वैक्सीन लेने वाले 99 प्रतिशत लोगों पर कोरोना का प्रभाव नहीं,आकड़ो से समझे पूरा मामला।