Maharashtra में Petrol Diesel होगा सस्ता, CM Eknath Shinde का ऐलान |

महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन के साथ जल्द ही लोगों को सस्ता पेट्रोल और डीजल मुहैया हो सकता है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने इसका ऐलान किया है कि सरकार जल्द ही पेट्रोल-डीजल पर लगने वैट घटाने जा रही है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने राज्य विधानसभा सोमवार को काम है कि उनकी सरकारी सरकारी ईधन पर वैट जल्द ही कम करेंगी। सीएम शिंदे नें फ्लोर टेस्ट जीतने के बाद एक चर्चा का जवाब देते हुए सदन को सूचित किया कि ईधन पर वैट कम करने का निर्णय राज्य मंत्री मंडल में लिया जाएगा। एकनाथ शिंदे ने आज महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री के रूप में अपनी पहली बड़ी घोषणा करते हुए राज्य में पेट्रोल-डीजल पर वैट घटाने की बात कही है।

सीएम बनते ही एकनाथ शिंदे का ‘मास्टर स्ट्रोक’

बताते चलें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अपील के बाद कई बीजेपी शासित राज्यों में पेट्रोल-डीजल सें वैट पहले ही कम किया जा चुका है। अब महाराष्ट्र में बीजेपी के साथ गठबंधन कर सरकार चला रही एकनाथ शिंदे ने भी ऐसा करने का ऐलान किया है। बीजेपी लगातार कांग्रेस शासित राज्यों से तेल के दाम कम करने के लिए वैट में कटौती करने की अपील करती रही है। अब महाराष्ट्र में भी बीजेपी शासित राज्यों की तरह तेल पर लगने वाला वैट कम किया जाएगा। तेल के दामों पर भारी उछाल के बाद मई में उद्धव ठाकरे सरकार ने लोगों को मामूली राहत देते हुए पेट्रोल पर दो रूपये और डीजल पर 1.4 रूपये वैट घटाने का फैसला लिया था, लेकिन इस फैसले से बड़ी राहत केंद्र सरकार ने दी और पेट्रोल पर 8 रुपए प्रति लीटर और डीजल पर 6 रुपए प्रति लीटर की दर सें एक्साइज ड्यूटी कम करने का फैसला लिया था। आपको बताने में वर्तमान समय में मुंबई में पेट्रोल की कीमत 111.35 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमत 97.28 रुपए प्रति लीटर है। हालांकि अब महाराष्ट्र में बीजेपी के समर्थन वाली शिंदे सरकार के आने के बाद वैट में नई कटौती होने से जनता को बड़ी राहत मिलेगी।

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)