Corona Virus Update : कोरोना केसो में 4.4% की कमी ,लेकिन बढ़ी मौतों की संख्या।

0
122

Corona Virus Update

देश में कोरोना वायरस से जंग अब भी जारी है पिछले कई दिनों से कोरोना के मामलों में उतार-चढ़ाव देखा जा रहा है। देश में कोरोना वायरस के हालात फिलहाल स्थिर है। जहां देश में कोरोना के 3 हजार से ज्यादा मामले दर्ज किए जा रहे थे वहीं अब पिछले कुछ दिनों से रोजाना तकरीबन 2 हजार नए मामले सामने आ रहे हैं। आंकड़ों को देखिए तो कोविड-19 के नए केसों में 4.4 फ़ीसदी की कमी आई है। 24 घंटे में कोरोना वायरस दो हजार दो सौ उनसठ नए मामले सामने आए हैं। नए मामले बढ़ने के साथ ही देश में अब कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके लोगों की कुल संख्या बढ़कर चार करोड़ 31 लाख 31 हजार 822 हो गई है। वही 20 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। जिसके बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 524323 हो गई है।

Corona Virus Update

Corona Virus Update : पिछले 24 घंटे में 2259 नए मामले।

Corona Virus Update :कोरोना के नए मामले सामने आने के बाद अब देशभर में कुल एक्टिव कोरोना मामलों की संख्या 15044 हो चुकी है बता दें कि पिछले 24 घंटे में 375 एक्टिव मरीज कम हुए हैं वही 2614 लोगों ने कोरोना वायरस को मात दी है। ऐसे में कुल ठीक होने वालों की संख्या चार करोड़ पचीस लाख बानवे हजार चार सौ पचपन हो गई है।
आपको बता दें कि इससे पहले 19 मई को कोरोना के करीब 2364 कोरोना केस सामने आए थे। 1 दिन पहले के मामलों से तुलना करें तो आज मामूली गिरावट देखी गई है हालांकि मौत का आंकड़ा बढा है। 19 मई को कोरोना वायरस से दस लोगों की मौत हुई थी जो 1 दिन बाद बढ़कर दोगुनी हो गई है। हालांकि पिछले कुछ दिनों से कोरोना के मामलों में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है जो सभी के लिए एक राहत है।

यह भी पढ़े : Lalu Yadav के 17 ठिकानों पर CBI की छापेमारी, जानें क्या है मामला ?

सरकार की तरफ से गाइडलाइन जारी,कब ले सकते हैं बूस्टर डोज ।

Corona Virus Update : स्वास्थ्य मंत्रालय और हेल्थ सेक्टर से जुड़े लोग लगातार जनता से सचेत रहने की गुजारिश कर रहे हैं। कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए देश भर में तेजी से वैक्सीनेशन भी जारी है। गुरुवार को देश के अलग-अलग राज्यों में तकरीबन 1512766 लोगों को वैक्सीन की खुराक दी गई इससे देश में वैक्सीन लगवाने वालों की संख्या बढ़कर 191 करोड 96 लाख 32 हजार 518 हो गई है। अब सभी लोगों को कोरोना वायरस की तीसरी यानी कि बूस्टर डोज लगाई जा रही है। इसे लेकर सरकार की तरफ से गाइडलाइन जारी की गई है जिसमें बताया गया है कि दूसरी डोज लगाने के 9 महीने बाद आप कोरोना की बूस्टर डोज ले सकते हैं। वही देश में 12 साल से ऊपर के सभी उम्र के बच्चों को कोरोना वायरस वैक्सीन की दोनों खुराक देने का काम बड़ी तेजी से चल रहा है।यह कह सकते हैं कि सरकार के कोरोना वैक्सीनेशन का ही कमाल है कि कोरोना केसो की संख्या में लगातार कमी देखी जा रही है। इस खबर में फिलहाल इतना ही।

यह भी पढ़े : Azam Khan की रिहाई पर Akhilesh Yadav ने ये क्या ट्वीट कर दिया ?