जाने एक कटी पतंग ने आज संसद परिसर में कैसे मचाई हड़कंप, एक पतंग की वजह से क्यों एक्टिव हुई NSG।

संसद में आज मानसून सत्र चल रहा था। इस मानसून सत्र के दौरान आज संसद में दोपहर के समय एक ऐसा वाक्या हुआ कि तुरंत एनएसजी और स्निफर डॉग्स को बुला लिया गया। एनएसजी और स्निफर डॉग्स ने पूरे संसद भवन को अपने घेरे में ले लिया। इसके साथ ही संसद परिसर की सुरक्षा में लगे सभी सुरक्षाकर्मी भी अलर्ट हो गए। अचानक से एनएसजी की इस हरकत की वजह से पूरे संसद परिसर में मौजूद लोगों के बीच हड़कंप मच गया।

संसद परिसर

यह भी पढ़े: UTTAR PRADESH : लाखों छात्रों का इंतजार हुआ खत्म, UP में इस तारीख से खोले जाएंगे स्कूल – कॉलेज, जाने क्या क्या होंगे नियम।

क्या हुआ था वाक्या ?

मानसून सत्र के दौरान दोपहर करीब 1:00 बजे एक पतंग कट कर संसद परिसर में स्थित अंबेडकर मूर्ति के पास आकर गिरती है। उस कटी पतंग के परिसर में गिरते ही संसद परिसर में लगे सुरक्षा कर्मी तुरंत हरकत में आ जाते हैं। पतंग के गिरने के तुरंत बाद ही एनएसजी और स्निफर डॉग को बुला लिया गया। स्निफर डॉग्स की सहायता से एनएसजी ने जहां पतंग गिरी उसकी कॉबिंग की और पता लगाने की कोशिश में जुट गई। एनएसजी बात का पता लगाने की कोशिश कर रही थी कि इस पतंग के साथ कोई संदिग्ध वस्तु तो संसद परिसर में नहीं भेजी गई है।

यह भी पढ़े: सागर धनकड़ हत्याकांड: मुख्य आरोपी सुशील कुमार और अन्य आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने दाखिल किया चार्जशीट, जाने किन धाराओं में लगा है आरोप ।

NSG के अचानक हरकत में आने से मचा था हड़कंप

जिस वक्त एनएसजी ने संसद परिसर में अपनी एंट्री की उस वक्त मौजूद सभी लोगों के बीच में हड़कंप मचा। एनएसजी की टीम उस पूरे मूर्ति के आसपास के इलाके को अपने सुरक्षा घेरे में लेते हुए जांच शुरू की पुलिस स्टाफ एनएसजी ने कुछ देर जांच करने के बाद पता लगाया कि इस कटी पतंग के साथ कोई भी संदिग्ध वस्तु संसद परिसर में नहीं भेजी गई है। इस जांच के बाद से वहां मौजूद सभी लोगों ने राहत भरी सांस ली।

यह भी पढ़े: POLITICAL DRAMA : संसद भवन के बाहर क्या विपक्ष चलाएगा सत्र ? विपक्षी सांसदों को राहुल गांधी ने नाश्ता करने का भेजा न्योता।

मानसून सत्र के दौरान पीएम , गृह मंत्री समेत तमाम नेताओं का होता है आगमन

आपको बता दें मानसून सत्र के दौरान इस संसद में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गृह मंत्री अमित शाह रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत तमाम केंद्रीय मंत्रियों और सांसदों का संसद परिसर में आना जाना लगा रहता है। इन सभी के आगमन की वजह से संसद की सुरक्षा को बढ़ा दिया जाता है। पुलिस इस पूरे परिसर में सुरक्षाकर्मियों की तैनाती इस तरह से की जाती है कि कोई भी परिंदा पर नहीं मार सकता।

संसद परिसर में पतंग कहा से आई ?

इतनी सुरक्षा होने के बावजूद भी एक कटी पतंग संसद परिसर में गिरती है जिसके वजह से हड़कंप मचा था। जांच एजेंसियां इस पतंग को गिरते ही पूरी अलर्ट पर आ गए और जांच करने के बाद पता लगाया कि यह पतंग के साथ किसी भी प्रकार का संदिग्ध वस्तु परिसर में नहीं भेजा गया पुलिस स्टाफ इस बात की पुष्टि अभी तक नहीं हो पाई है कि आप पतंग कहां से और कैसे संसद परिसर में आकर गिरी।

यह भी पढ़े: CBSE CLASS 10 RESULT UPDATE : क्या आज जारी होगा सीबीएसई कक्षा दसवीं का रिजल्ट?, पढ़ें लेटेस्ट अपडेट।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *