Jammu Kashmir: Pakistan ने तोड़ा सीजफायर, BSF जवानों पर की फायरिंग |

जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान ने एक बार फिर नापाक हरकत करते हुए सीजफायर का उल्लंघन किया है। जम्मू के अरनिया सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ से बीएसएफ के जवानों पर फायरिंग की गई है बताया जा रहा है कि बीएसएफ की पेट्रोलिंग पार्टी पर अचानक पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग की गई। बीएसएफ के जवानों ने भी पाकिस्तान के कायराना हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया है। बीएसएफ कें जनसंपर्क अधिकारी के मुताबिक मंगलवार सुबह बीएसएफ के जवान गश्त पर थे तभी पाकिस्तानी रेंजर्स ने उन पर ताबड़तोड़ फायरिंग करनी शुरू कर दी। पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग होते हैं बीएसएफ के जवानों ने भी मोर्चा संभाल लिया और जवाबी कार्रवाई की। बताया जा रहा है कि इस दौरान करीब 20 राउंड फायरिंग की गई है इस हमले में बीएसएफ के जवान को कोई भी नुकसान या चोट नहीं पहुंची है।

पाक रेंजर्स भारत की तरफ से बाड़ लगवाने के काम का कर रहें है विरोध

बीएसएफ ने एक बयान जारी कर कहा कि 25 फरवरी 2021 को दोनों देशों के बीच सीजफायर को लेकर करार किया गया था लेकिन मंगलवार को एक बार फिर पाकिस्तान नें अरनिया सेक्टर में सीजफायर तोड़ा है। जिसका बीएसएफ ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया। बीएसएफ ने बताया कि भारत पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर पाकिस्तान के रेंजर्स ने फायरिंग की है पाकिस्तानी रेंजर्स बॉर्डर पर भारत के द्वारा चलाए जा रहे हैं बाढ़ लगवाने के काम का विरोध कर रहे है। इसके बाद उन्होंने बीएसएफ के जवानों पर भी फायरिंग की लेकिन इसमें कोई भी जवान घायल नहीं हुआ है। दरअसल समय-समय पर पाकिस्तान किसान की तरफ से आतंकियों की घुसपैठ के लिए पाकिस्तान की तरफ से गोलीबारी की जाती है और इसी गोलीबारी की आड़ में आतंकियों की घुसपैठ कराई जाती है।

जैसे पहले भी जम्मू-कश्मीर पुलिस नें तीन घुसपैठियों को मार गिराया था

आपको बता दें कि हाल ही में 27 अगस्त को बीएसएफ बॉर्डर पर एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को गिरफ्तार किया था। अधिकारियों ने बताया था कि बीएसएफ के जवानों ने सियालकोट के रहने वाले मोहम्मद शब्द कों वक्त हिरासत में लिया था जब वह सीमा पार से अरनिया सेक्टर में घुसने की कोशिश कर रहा था। बता दें इससे पहले 25 अगस्त को भी पाकिस्तान के घुसपैठिए ने भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश की थी इस दौरान बीएसएफ ने तस्करी के बड़े प्लान को विफल कर दिया था। 25 अगस्त को ही भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बारामुला जिले के उरी सेक्टर से भारत में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे तीन आतंकियों को मार गिराया था ये आतंकी सीमा में घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे।

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)