PAK VS ENG : अंतिम वनडे मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को रौंदा, 3-0 से इस सीरीज पर इंग्लैंड ने किया कब्ज़ा।

0
187
PAK VS ENG

PAK VS ENG के बीच खेले गए अंतिम वनडे मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। टास हारकर बैटिंग करने उतरी पाकिस्तान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। फखर जमान महज 6 रन बनाकर साकिब महमूद का शिकार बने।

PAK VS ENG

यह भी पढ़े: मौत को दावत दे रही है लोगों की लापरवाही, Vaccine लगने के बाद क्यों लोग हुए लापरवाह, दुनिया के कई देशों में फिर शुरू हुई तबाही।

PAK VS ENG : पाक कप्तान ने खेली दमदार पारी

इमाम-उल-हक ने कप्तान बाबर आजम के साथ 92 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी को मैट पार्किन्सन नें तोड़ा। 73 गेंदों पर 56 रन बनाकर खेल रहे इमाम उल हक को आउट किया। पाकिस्तान की टीम निर्धारित 50 ओवर में बाबर आजम और मोहम्मद रिज़वान क़े दम पर 9 विकेट खोकर 332 रनों का लक्ष्य दिया।

यह भी पढ़े:  भारतीय सेना का स्वच्छता अभियान: लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर अबू हुरैरा समेत 3 आतंकी ढेर।

कप्तान बाबर आजम नें ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए 139 गेंदों पर 158 रन ठोके। बाबर ने अपनी पारी में 14 चौके और 4 छक्के लगाए। वही मोहम्मद रिज़वान नें 58 गेंदों पर 74 रनों की पारी खेली। रिजवान ने अपनी पारी में 8 चौके लगाए।

इंग्लैंड को मिला 332 रनों का लक्ष्य

बात करें इंग्लैंड की गेंदबाजी की तो साकिब महमूद नें सबसे ज्यादा विकेट लिए। साकिब ने 10 ओवर में 60 रन देकर 3 विकेट झटके। 331 रनों का पीछा करने उतरी इंग्लैंड टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पहला विकेट महज 17 रनों पर गिरा। डेविड मलान 2 गेंदों पर 0 रन बनाकर हसन अली का शिकार बने। जेम्स विन्स के शतक और लुईस ग्रेगरी के अर्धशतक के दम पर इंग्लैंड इस मैच को जीता गया।

यह भी पढ़े:  दुखद : बादल फटने से पंजाबी सूफी सिंगर मनमीत सिंह समेत 6 लोगो की मिली लाश।

जेम्स विन्स ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 95 गेंदों पर 102 रन बनाए। जेम्स अपनी पारी में 11 चौके लगाए। वही लुईस ग्रेगरी नें 69 गेंदों पर 77 रनों की पारी खेली। ग्रेगरी नें अपनी पारी में 6 चौके और 3 छक्के लगाए। इन दोनों के बल्लेबाजी के चलते इंग्लैंड ने 3 विकेट और 12 गेंद शेष रहते ही मैच को जीत लिया। पाकिस्तान के गेंदबाजी की बात करें तो हारिस रऊफ नें सबसे ज्यादा विकेट लिए। हारिस रऊफ नें 9 ओवरों में 65 रन देकर 4 विकेट झटके।

यह भी पढ़े: हिल स्टेशन पर उमड़ी भीड़ पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जताई चिंता, कहा इस तरह से भीड़ का जुटना हमारे लिए ठीक नहीं है।