PAK vs WI 2nd T20 Match: पाकिस्तानी नें दूसरे टी-20 मैच में कैरेबियाई टीम को 7 रनों से रौंदा

पाकिस्तान की टीम इस समय वेस्टइंडीज दौरे पर है। जहां टीम ने अच्छी शुरुआत की है। बारिश से बाधित हुए 4 मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मैच में पाकिस्तान की टीम ने वेस्टइंडीज की आधी टीम को 85 रनों पर समेट दिया था। हालांकि ये मैच बारिश के कारण पूरा नहीं हो पाया था। फिर दूसरे मुकाबले में कैरेबियाई टीम क़ो पाकिस्तान नें 7 रनो से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। गुयाना में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में। मेजबान वेस्टइंडीज टीम के कप्तान पोलार्ड नें टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था। वेस्टइंडीज की टीम ने पाकिस्तान को 157 रनों पर रोक दिया। लेकिन इस लक्ष्य का पीछा करते हुए कैरेबियाई टीम 150 रन ही बना सकी और मुकाबला 7 रन से हार गई।

बाबर आजम ने 51 रनों की शानदार पारी खेली

वेस्टइंडीज टीम की ओर से कोई भी खिलाड़ी टिककर नहीं खेल पाया। पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 157 रन बनाए। जिसमें कप्तान बाबर आजम की 51 रनों की पारी भी शामिल है। बाबर आजम के अलावा 46 रन मोहम्मद रिजवान ने बनाए। लेकिन उनके बाद पाकिस्तान का कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाया।

मोहम्मद हफीज की किफायती गेंदबाजी के दम पर जीता पाकिस्तान

ऐसे में लग रहा था यह स्कोर काफी कम है। लेकिन मोहम्मद हफीज ने इसे बड़े स्कोर में बदल दिया। दरअसल ज़ब वेस्टइंडीज टीम 158 रनों का पीछा करने उतरी तो टीम को पहले ही ओवर में आंद्रे फ्लेचर के रूप में झटका लगा। फ्लेचर मोहम्मद हफीज की गेंद पर बिना खाता खोले बोल्ड हो गए। इसके बाद हफीज को किसी भी बल्लेबाज ने खेलने की कोशिश नहीं की और देखते ही देखते हफीज ने अपने चार ओवर फेंक दिए और सिर्फ 6 रन खर्च किए एक समय निकोलस पूरन ने जीत की उम्मीद जगाई लेकिन आखिरी ओवर में बाजी पाकिस्तान ने मार ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *