Fitkari ke Upay: पूरी मेहनत करने बाद भी नहीं मिल रहा फल, करें फिटकरी का ये उपाय हो जाएंगी बल्ले बल्ले

0
44
Fitkari ke Upay
Fitkari ke Upay

Fitkari ke Upay: कई बार हम मजबूरी के चलते कर्ज का सहारा ले लेते हैं पर उसे समय रहते चुका ना पाने की वजह से कई बार हमें बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है।घर में अक्सर कलह बनी रहती है, हाथ में आया हुआ पैसा नहीं टिकता तो आप भी ये फिटकरी का उपाय करके अपनी किस्मत को चमका सकते हैं।

कर्ज से जल्द ही मिलेगी मुक्ति

अगर काफी कोशिश करने के बावजूद भी आप लिया हुआ कर्ज नहीं उतार पा रहे हैं तो आज हम आपको फिटकरी का उपाय बताने जा रहें हैं आपको बता दें कि कर्ज से मुक्ति के लिए आप पान के पत्तों पर सिंदूर और फिटकरी लगाएं। इसके बाद उन पत्तों को धागे से बांध लें और बुधवार के दिन सुबह-सुबह पीपल के पेड़ की जड़ में दबा कर वापस लौट आएं।ऐसा मानना है कि लगातार तीन बुधवार तक ये उपाय कर लेने से आपके सिर पर चढ़ा कर्ज धीरे-धीरे खत्म हो जाता है।

वास्तु दोष हो जाता है ठीक

आपके घर में भी अगर कोई वास्तु दोष है तो उसे दूर करने के लिए आप फिटकरी का उपाय कर सकते हैं। इसके लिए आपको बस फिटकरी का एक टुकड़ा अपने घर के हर एक कमरे में टांगना होगा।ऐसा कहा जाता है कि इस उपाय से घर के अंदर का वास्तु दोष एकदम दूर हो जाता है और साथ ही साथ नकारात्मक प्रभाव बदलकर सकारात्मक प्रभाव हो जाता है।

यह भी पढ़े:  IND vs ENG 2021:टेस्ट सीरीज से पहले वीवीएस नें दी बड़ी चेतावनी

बिजनेस में होता है फायदा

अगर आप भी बिजनेस में लगातार नुकसान का सामना कर रहें है और नया काम शुरू करते हैं लेकिन उसमें भी सिर्फ असफलता हाथ लगती है।वहीं आमदनी के मुकाबले खर्च ज्यादा हो रहा है तो आप काले रंग के कपड़े में फिटकरी के टुकड़े बांधकर उसे घर और दुकान के सामने मेन गेट पर टांगे। ऐसा मानना है कि ऐसा करने से घर- दुकान में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा एकदम से खत्म हो जाती है।

दूर हो जाते हैं बुरे सपने

अक्सर लोगों को और घर के छोटे बच्चों को बुरे सपने आते हैं, आपको बता दें जिन लोगों को रात में बुरे सपने आते हैं या कोई बच्चा नींद में डरावना सपना देखकर डर जाता है, वे भी ये फिटकरी का उपाय कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए उन्हें काले या गहरे नीले कपड़े में फिटकरी बांधकर तकिया के नीचे रखनी होगी। ऐसा माना जाता है कि इस उपाय से घर में नकारात्मक प्रभाव एकदम खत्म हो जाता है और बुरे सपने आना पूरी तरह से बंद हो जाते हैं।

पति-पत्‍नी के बीच की कड़वाहट होती है दूर

आपको बता दें कि जिस घर में पति-पत्नी के बीच अक्सर कलह रहती हो, उनके लिए ये फिटकरी का उपाय करना बहुत ज्यादा फायदेमंद हो सकता है।इसे दोनों के बीच गलतफहमी को दूर करने और प्यार को बढ़ाने के लिए बेडरूम की खिड़की पर कपड़े में फिटकरी रखकर टांगे। इस बात का ध्यान रखें कि हर हफ्ते वह फिटकरी बदलती रहनी चाहिए, और जल्द ही पति-पत्नी के रिश्तों में बदलाव आपको सकारात्मक रूप से दिखने लग जायेंगे।

यह भी पढ़े:  Vastu Tips For Plants: सूर्यास्त के बाद मे गलती से भी ना करें इस तरह की छेड़छाड़, भुगतना पड़ सकता है बड़ा दंड

यह भी पढ़ें- PM Kisan Mandhan Yojana: बुजुर्गों के लिए आई यह जबरदस्त स्कीम, खर्चे पानी के लिए हर महीने मिला करेंगे ₹3000 पेंशन, इस तरह कर सकते हैं आवेदन