Vastu tips for money: मोरपंखी पौधे को घर मे लगाते ही होने लगेंगे चमत्कार, पैसो की तिज़ोरी मे कभी नहीं आएगी कमी

0
37
Vastu tips for money
Vastu tips for money

Vastu tips for money: आपको पता होगा कि पेड़-पौधे सिर्फ वातावरण को ही शुद्ध नहीं करते हैं बल्कि वास्तु के नजरिए से देखा जाए तो भी पेड़ पौधे बहुत जरूरी होते हैं, आपको बता दें ये घर की सुख-शांति में अहम रोल अदा करते हैं।

मोरपंखी का पौधा

हम में से बहुत से लोग ऐसे होते हैं जो बहुत मेहनती होते हैं, और जो पूरी लगन से अपना काम भी करते हैं लेकिन कई बार कड़ी मेहनत के बाद भी उनके हाथों में पैसा टिकता ही नहीं है। लेकिन आपको बता दें कि कुछ लोग पैसा तो बहुत कमाते हैं पर उसके बाद भी उनके घर में रुपये-पैसे की तंगी हो जाती है और कई बार ये कलह का कारण तक बनने लगती है।

आर्थिक तंगी से मिलता है छुटकारा

आपको बता दें कि वास्तु शास्त्र के जानकार ऐसा बताते हैं कि इस पौधे को विद्या का पौधा भी कहा जाता है, और इसे घर में लगाने से परिवार के सदस्यों की बुद्धि में भी विकास होता है और जहां बुद्धि होती है वहां धन अपने आप खींचा चला आता है।आपको बता दें कि कई अमीर लोगों के घर में आपने इस पौधे को देखा भी होगा। ये भी माना जाता है कि यह पौधा मस्तिष्क को स्थिर रखता है।

नकारात्मक ऊर्जा को करता है दूर

आपके घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा की वजह से परिवार के सदस्यों के बीच हमेशा कलह होती रहती है। ऐसे में हर छोटी-छोटी बातों पर झगड़े होते रहते हैं। वास्तु शास्त्र के जानकार ऐसा भी बताते हैं कि मोरपंखी के पौधे को घर में लगाने से घर से नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है और सकारात्मक ऊर्जा का आगमन होता है।

यह भी पढ़े:  मोटोरोला ने लांच किया है, Motorola Edge 20 series, जाने क्या है इसकी विशेषताएं।

आर्थिक स्थिति भी होती है मजबूत

आपको बता दे कि वास्तु दोषों का हल कर के यह घर की आर्थिक तंगी को पूरी तरह से दूर करता है। वास्तु शास्त्र के जानकारों की मानें तो मोरपंखी को घर की उत्तर दिशा में लगाने से घर के वास्तु दोषों का निवारण होता है।

यह भी पढ़ें – Utpanna Ekadashi 2022: जानिए कब पड़ रही है उत्पन्ना एकादशी, शुभ मुहूर्त के साथ ही जाने महत्व