Clove-Camphor Astro Tips: कपूर और लौंग के साथ करें ये टोटके, कभी नहीं होंगी घर की तिज़ोरी मे पैसों की कमी

0
23
Clove-Camphor Astro Tips
Clove-Camphor Astro Tips

Clove-Camphor Astro Tips: हमेशा से ही लौंग के साथ साथ कपूर को जलाना भी बहुत शुभ माना जाता है , और दोनों को एक साथ जलाने से घर में सुख-शांति तो आती ही है, साथ ही साथ इससे नेगेटिव एनर्जी भी आपके घर से दूर रहती है। आज हम आपको कपूर और लौंग के तमाम फायदे बताएंगे।

लौंग है बहुत महत्वपूर्ण

वैसे तो हमेशा से ही लौंग को लेकर ज्योतिष शास्त्र में कुछ बेहद आसान उपाय बताए गए हैं, जिन्हें अपनाकर आप अपने ऑफिस या अन्य घर की परेशानियों को दूर भी भगा सकते हैं। आपको बता दें कि इनसे घर में सुख-समृद्धि भी आती है। वहीं लौंग के साथ साथ कपूर जलाना भी बहुत शुभ माना जाता गई। दोनों को एक साथ जलाने से घर में सुख-शांति तो आती ही है, साथ ही साथ इससे नेगेटिव एनर्जी भी आपस घर से दूर हो जाती
है।

कपूर और लौंग के उपाय

दुश्मनों को यूं करें परास्त

अगर आप भी दुश्मनों से परेशान हैं तो मंगलवार को बजरंग बाण का पाठ जरूर करें , और इसके बाद 5 लौंग को कपूर के साथ जलाएं और हनुमान जी की पूजा करें। जो भी राख बचे, उस राख से अपने माथे पर तिलक लगाएं। ऐसा नियमित रूप से करने से माना जाता है कि दुश्मन आपके रास्ते से दूर हो जाएंगे।

आर्थिक वृद्धि है पक्की

अगर आप भी आर्थिक तंगी से परेशान हैं तो सोने से पहले रात को एक चांदी की कटोरी लें।फिर उसमें कपूर और लौंग को एक साथ जलाएं।ऐसी मान्यता है कि इससे घर में कभी भी पैसों की तंगी नहीं होती और आपको अचानक आर्थिक लाभ होना भी शुरू हो जाता है। एक दूसरा उपाय यह भी है कि किसी लाल कपड़े में पांच लौंग और पांच कौड़ियां बांध दें, और उसे धन की देवी मां लक्ष्मी के चरणों पर लगाएं और अपने घर की तिजोरी में रख दें। इससे भी घर में बरकत हमेशा बनी रहती है।

यह भी पढ़े:  Unlucky Plants: घर मे इन पौधों को रखने पर कभी नहीं होती बरकत, माँ लक्ष्मी भी रुष्ट हो कर छोड़ देती हैं आपका निवास

घर में आती है सुख-शांति

आपको बता दें कि घर में रोज कपूर जलाना चाहिए, और उससे पूरे घर में उसका धुआं कर दें। इससे घरेलू कलह से मुक्ति मिल सकती है। साथ ही साथ इससे परिवार के लोगों में भी प्यार बना रहता है।इससे रोग भी आपके घर का रास्ता भूल जाते हैं।आपको बता दें कि इस उपाय को घर की शांति के लिए बेहद असरदार माना जाता है।

दूर होती है नेगेटिव एनर्जी

नेगेटिव एनर्जी को दूर करने के लिए एक कटोरी लें, उसमें 5 लौंग, हरी इलायची और कपूर जला दें और पूजा की जगह उसे पूरे घर में दिखा दें। उससे सारी नेगेटिविटी घर से दूर हो जाती है। साथ ही साथ इससे हवा में मौजूद विषाणु भी नष्ट हो जाते हैं और रोगों के पैदा होने की संभावना भी एकदम कम हो जाती है। यह काम हफ्ते में कम से कम दो बार जरूर करें।

यह भी पढ़ें- Beauty Tips: सर्दियों के सीजन मे रूखा सूखा हो जाता है आपका भी चेहरा, इन घरेलु उपायों से मिलेगा निजात