Unlucky Plants: ये घर मे रखे हुए पौधे पूरी धन संपत्ति का कर देते हैं नाश, एक एक पैसे के लिए व्यक्ति हो जाता है मोहताज़

0
40
Unlucky Plants
Unlucky Plants

Unlucky Plants: वैसे तो घरों में पेड़ पौधे लगाना ताज़गी और सकारात्मक ऊर्जा को घर में ले आता है पर आपको बता दें कि हर पौधे की अपनी एक अलग खासियत या कमी भी होती है जिसका असर उसके घर में रहने पर आपके घर में पड़ता है इसीलिए किसी भी पेड़ को घर में लगाने से पहले उसके बारे में सारी बातें जरूर जान ले।आज हम आपको ऐसे ही कुछ पौधों के बारे में बताएंगे जिन्हें घर में नहीं लगाना चाहिए।

क्या कहता है वास्तु शास्त्र ?

वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार पेड़-पौधों से उनके आसपास की ऊर्जा पर भी असर पड़ता है। साथ ही वास्‍तु शास्‍त्र में घर के अंदर-बाहर, ऑफिस आदि के लिए भी शुभ-अशुभ पेड़-पौधे के नाम, दिशा आदि के बारे में भी अच्छे से बताया है। इतना ही नहीं चीनी आपको बता दें कि वास्‍तु शास्‍त्र फेंगशुई में भी पौधों को लेकर मार्गदर्शन भी दिया गया है। आज हम कुछ ऐसे इनडोर प्‍लांट्स के बारे में बताएंगे जिनका घर में होना दुर्भाग्‍य लाता है। ये पौधे घर में नकारात्‍मक ऊर्जा का कारण बन जाते हैं और घर के लोगों की तरक्‍की और धन के लाभ को रोकते हैं।

घर में हम अक्सर सजावटी पौधों के नाम पर कई बार ऐसे पौधे रख लेते हैं जो नकारात्‍मकता और दुर्भाग्‍य का कारण बन जाते हैं।आपको बता दें कि ये पौधे घर की सुख-शांति को भंग करते हैं। आइए जानते हैं कि किन पौधों को घर में कभी भी नहीं रखना चाहिए।

यह भी पढ़े:  Weight Loss Tips: आज से ही शुरु करें इस मीठी चीज का सेवन, देखते ही देखते घटने लग जाएगा आपका वजन

बोनसाई पौधे

बोनसाई के प्लांट की बात करें तो इस प्‍लांट को घर में कभी नहीं रखना चाहिए। ये पौधे तरक्की में बाधा बनते हैं। साथ ही साथ इससे घर के लोगों की नौकरी-व्‍यापार में लाभ होना बंद हो जाता है।

रुई या कपास का पौधा

कपास के पौधे को कभी भी घर में नहीं लगाना चाहिए। देखने में तो ये पौधा बहुत सुंदर होता है लेकिन इसे घर में कभी भी नहीं लगाना चाहिए।आपको बता दें कि यह नकारात्‍मकता और कई सारी मुसीबतों का कारण बन जाता है।

कांटेदार पौधे

कांटेदार पौधो की बात करें तो गुलाब को छोड़कर कोई भी कांटे वाला पौधा घर-दफ्तर कहीं पर भी नहीं लगाने चाहिए। ये पौधे तनाव देते हैं, साथ ही साथ झगड़े कराते हैं और घर या दफ्तर के माहौल को पूरी तरह से नकारात्मक ऊर्जा से भर देते हैं।

मेहंदी का पौधा

मेहंदी का पौधे की बात की जाए तो ये नकारात्‍मक शक्तियों को आकर्षित करता है। इसलिए इस पौधे को घर में कभी भी नहीं लगाना चाहिए ।

इमली का पेड़-पौधा

इमली के पेड़ या पौधे का भी घर में होना बहुत अशुभ माना जाता है।ऐसा कहा जाता है कि यह पौधा भी नकारात्‍मक ऊर्जा को आकर्षित करता है। इसीलिए घर में कभी भी इमली का पौधा नहीं लगाना चाहिए।

यह भी पढ़ें- Chanakya Niti: साँप के इस गुण को अपनाने पर किसी से डरने की नहीं होंगी ज़रूरत, दुश्मन भी रहेंगे दूर