IND vs NZ First T20: Team India में किस भूमिका में नजर आएंगे Virat Kholi, कप्तान Rohit Sharma नें किया ऐलान?

IND vs NZ First T20:न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 में T20 के पूर्व कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया है। ऐसे में ज़ब टीम इंडिया में T20 फॉर्मेट में विराट कोहली की वापसी होगी, टीम इंडिया में उनका रोल क्या होगा। टीम इंडिया के T20 कप्तान रोहित शर्मा ने साफ कर दिया है, कि ज़ब विराट कोहली की T20 क्रिकेट में बतौर बल्लेबाज वापसी होगी। तब वो टीम में अपना पुराना वाला रोल निभाएंगे। आखिर कार विराट कोहली को लेकर क्या कहा है, रोहित शर्मा ने बताते हैं, आपको इस खास रिपोर्ट में।

यह भी पढ़े: ICC ने अपनी ड्रीम टीम में Babar Azam को बनाया कप्तान, Team India के खिलाडियों नहीं मिली जगह?

IND vs NZ First T20:टीम इंडिया के नए युग की शुरुआत?

IND vs NZ First T20 :T20 फॉर्मेट में भारतीय टीम के नये अध्याय की शुरुआत हो चुकी है। और टीम इंडिया के नये कप्तान रोहित शर्मा है, विराट कोहली ने आईसीसी T20 विश्व कप 2021 के बाद भारतीय टीम की T20 की कप्तानी छोड़ दी थी। और टीम में अब वो बतौर सीनियर बल्लेबाज खेलते हुए नजर आएंगे। हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की T20 सीरीज में विराट कोहली टीम का हिस्सा नहीं है, और उन्हें आराम दिया गया है। वो न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में जुड़ेंगे, T20 सीरीज के पहले मैच से पहले टीम इंडिया के नए कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेम कॉन्फ्रेंस की जिसमे टीम में जुड़े सवाल के साथ-साथ विराट कोहली की टीम में भूमिका क्या रहेगी इसको भी बताया।

यह भी पढ़े: UP FREE TABLET LAPTOP YOJANA 2021 ऑनलाइन फॉर्म से जुडी बडी अपडेट, इस लिंक के जरिये न करें आवेदन, आपके साथ हो सकता हैं धोखा।

विराट कोहली को लेकर रोहित शर्मा का बड़ा बयान?

IND vs NZ First T20:T20 के नए कप्तान रोहित शर्मा ने विराट कोहली के बारे में कहा कि वो भारतीय क्रिकेट टीम के बेहद महत्वपूर्ण खिलाड़ी है, और वो जो टीम के लिए करते आ रहे है उनका वही रोल होगा। गेम के मुताबिक जो हम खेल रहे है, उनके आधार पर भूमिकाएं बदलती रहेगी। जब वह वापस आएंगे तब हमें और मजबूती मिलेगी। विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया ने आईसीसी टी-20 विश्व कप 2021 में खराब प्रदर्शन किया। जबकि विराट का ना बल्ला चला नहीं ही उनकी कप्तानी में कोई रंग दिखा। अब विराट कोहली को न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 सीरीज में आराम दिया गया है। इसके बाद वह न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में वापसी करने वाले है।

यह भी पढ़े: UP Free Laptop Yojana 2021 से जुडी बड़ी अपडेट, बहुत जल्द शुरू होंगे इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया, जाने कैसे होगा आवेदन।

 

IND vs NZ First T20
IND vs NZ First T20

रोहित शर्मा को टेस्ट सीरीज से आराम?

IND vs NZ First T20:बता दें भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज का पहला मुकाबला जयपुर में खेला जायेगा। दूसरा मुकाबला 19 नवंबर को रांची में होगा, जबकि सीरीज का आख़री मुकाबला 21 नवंबर को कोलकाता में होगा। विराट कोहली को वर्क लोड मैनेजमेंट की वजह से तीनों में मैचों की T20 सीरीज और पहले टेस्ट मैच से आराम दिया गया है। तो वही बुमराह, ऋषभ पंत, मोहम्मद शमी जैसे खिलाडियों को भी आराम दिया गया है। वही टी20 सीरीज के बाद रोहित शर्मा भी रोहित शर्मा के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं खेलेंगे। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में विराट कोहली की गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे को टीम की कप्तानी सौंपी गई है, जबकि विराट कोहली दूसरे मैच में कप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे।

यह भी पढ़े: IND vs NZ: पहले टी20 में होगी playing XI, Rohit और Rahul के युग की शुरुवात?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *