Team India से बाहर होंगे Rohit Sharma ये है, बड़ी वजह?

रोहित शर्मा वर्तमान क्रिकेट में बड़ा नाम है। उन्होंने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में जबरदस्त प्रदर्शन किया है। यही नहीं उन्होंने क्रिकेट के मैदान पर वो कर दिखाया है, जिसके बारे में कोई सोच भी नहीं सकता है। उन्होंने वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक जमाये है। जो यह बताने के लिए काफ़ी है, की रोहित शर्मा का क्रिकेट जगत में कद कितना बड़ा है। लेकिन दुनिया भर के गेंदबाजी पर खौफ ज़माने वाला यह खिलाड़ी आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में अपने बल्ले से संघर्ष करता नजर आ रहा है। T20 वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले क्रिकेट के जानकार कह रहे थे कि हिटमैन शर्मा से गेंदबाजों को सावधान रहना होगा, रोहित इस साल T20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन सकते हैं। रोहित शर्मा आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2021 के दोनों मैचों में बुरी तरीके से फ्लॉप साबित हुए यही वजह है कि उनके मौजूदा प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें भविष्य का T20 कप्तान बनाना तो दूर उनकी टीम में जगह को लेकर सवाल उठना लाज़मी है।

वेंकटेश अय्यर- ऋतुराज गायकवाड को मिल सकता है मौका?

वही आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन की वजह से ओपनर बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड, देवदत्त पादिक्कल, पृथ्वी शॉ, व्यंकटेश अय्यर, केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, यशस्वी जयसवाल, ईशान किशन, और सुभमन गिल जैसे सलामी बल्लेबाज मौजूद हैं। अगर T20 क्रिकेट में रोहित शर्मा का प्रदर्शन ऐसा ही रहता है, तो उनकी जगह किसी अन्य खिलाड़ी को टीम में मौका दिया जा सकता है एक खिलाड़ी टीम से बड़ा नहीं हो सकता ऐसे में अगर भारतीय टीम के भविष्य को संवारने के लिए T20 टीम से रोहित शर्मा की बलि दी जाती है। तो इसमें कोई बुराई नहीं है, ऐसे में अभी से भारतीय टीम को न सिर्फ सलामी बल्लेबाज बल्कि T20 फॉर्मेट में नया कप्तान भी ढूंढना शुरू कर दीजिए। हालांकि रोहित शर्मा को भी वनडे क्रिकेट में कोई खतरा नहीं है।

वनडे क्रिकेट के बादशाह है रोहित शर्मा?

वनडे क्रिकेट में आज ही रोहित शर्मा के कद का कोई भी बल्लेबाज नहीं है। लेकिन हम यहां पर बात T20 फॉर्मेट की कर रहे हैं. आई पी एल 2021 में रोहित शर्मा का बल्ला नहीं चला वही वो आईसीसी T20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले में बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए। अगर रोहित शर्मा का बल्ला टी20 विश्व कप में चलता तो भारत की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद खत्म नहीं होती ऐसे में टीम मैनेजमेंट भी रोहित शर्मा को लेकर जरूर विचार कर रही होगी। आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2021 में अभी तक भारत ने दो मुकाबले के लिए टीम को दोनों मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। जहा टीम पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेटो से हार गई थी। तो वही दूसरे मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ आठ विकेटो से हार का सामना करना पड़ा था।

T20 फॉर्मेट की केएल राहुल को मिल सकती है कप्तानी?

इस वक्त भारतीय टीम से जुडी हुई बहुत बड़ी ख़बर सामने आ रही है। दरअसल केएल राहुल अब कप्तान के तौर पर भविष्य में क्रिकेट खेलते हुए दिखाएं देंगे। न्यूजीलैंड के खिलाफ नवंबर में होने वाले सीरीज के लिए केएल राहुल को कप्तान बनाया जा सकता है। यह संकेत है, T20 वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली T20 में भारत का प्रतिनिधित्व नहीं करेंगे। अब ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है। न्यूजीलैंड के खिलाफ केएल राहुल पहली बार कप्तान के तौर पर खेलेंगे, उनके साथ उप कप्तान के तौर पर ऋषभ पंत का नाम सबसे आगे चल रहा है। इस वक्त की बड़ी खबर है कि केएल राहुल भारतीय टीम के कप्तान होंगे। आपको बता दे न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत 3 T20 मैच और दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलेगी। जहां पर T20 मैच के दौरान केएल राहुल कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। 17 नवंबर को यह सीरीज शुरू होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *