ICC T20 World Cup 2021: पाकिस्तान को हराने के लिए, विराट कोहली अकेले काफी है?

विराट कोहली क्रिकेट की दुनिया का एक ऐसा बल्लेबाज जिसके आगे रिकॉर्ड बौने नजर आते है। वो जब भी मैदान पर उतरता है, तो रिकॉर्ड बनाने के लिए ही उतरता है। कोहली ने अपने बल्ले से दुनिया भर के बेहतरीन गेंदबाजों की पिटाई की है। और रनों का भंडारा लगाया है वही विराट कोहली अब अपनी टीम के साथ टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम से भिड़ने को तैयार हैं। पाकिस्तानी खिलाड़ी T20 वर्ल्ड कप में भारत को हराने का ख्वाब देख रहे हैं। यही नहीं पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच को लेकर कह रहे हैं। :- हम पिछले 3 साल से यूएई में क्रिकेट खेल रहे हैं और यहा के हालात से बखूबी वाकिफ है हमें पता है कि विकेट कैसी होगी और बल्लेबाज को क्या समाजस्य बैठाने होंगे। मैच के दिन बेहतर खेलने वाली टीम ही जीतेगी। मुझे लगता है कि हम जीतेंगे।

पाक मैच को लेकर कोहली ने कही बड़ी बात?

वही इंडिया के कप्तान पाकिस्तान के साथ मैच को लेकर ज्यादा चिंतित नजर नहीं आते है। भारतीय कप्तान विराट कोहली का कहना है पाकिस्तान के खिलाफ वैसे ही खेलेंगे जैसे :- दूसरी टीमों के खिलाफ खेलते है। और हम अपना 100 प्रतिशत देने को तैयार है। विराट कोहली की यह बाते बताती है, कि पाकिस्तान को अभी से भारत से डरने की जरुरत है। यही भारतीय कप्तान विराट कोहली के पाकिस्तान के खिलाफ काफ़ी शानदार आंकड़े है। जो इस बात की गवाही देते हैं, कि विराट कोहली पाकिस्तान की टीम पर अकेले भारी है। कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ T20 में 78 नाबाद 36 नाबाद और 55 रनों की नाबाद पारी अभी तक खेली है। यही नहीं तीन मैचों में से दो मैच में विराट कोहली प्लेयर ऑफ द मैच बने हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली के आंकड़े शानदार?

पहले बात नाबाद 78 रनों की पारी की 2012 में कोलंबो में खेले गए इस मुकाबले पाकिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 128 रन बनाकर आउट हो गई इस मैच में विराट कोहली ने 61 गेंदों पर आठ चौके और दो छक्के की मदद से 78 रनों की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली थी। और भारत ने यह मुकाबला 17 ओवर में 2 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली थी। बात दूसरे मुकाबले किया 2014 में ढाका में खेला गया इस मुकाबले में पाकिस्तान एक बार फिर कोहली से हार गया पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 130 रनों का लक्ष्यदिया और भारत में अलग से 18 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। विराट कोहली ने इस मुकाबले में 36 रनों की नाबाद पारी खेली इसके बाद साल 2016 में भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने आई 18 ओवर के मुकाबले में पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए 118 रन बनाए भारत ने इस लक्ष्य का पीछा करते हुए विराट कोहली की बल्लेबाजी की बदौलत 15.4 ओवर में हासिल कर लिया विराट कोहली 55 रन बनाकर नाबाद रहे।

टी20 विश्व कप 2021 में टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मैच से करेगी। इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग. इलेवन कुछ इस प्रकार हो सकती है। पाकिस्तान संभावित प्लेइंग इलेवन :- मोहम्मद रिजवान (wk), बाबर आजम (c), फखर ज़मन, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, इमाद वसीम, सरफराज अहमद, मोहम्मद नवाज, आसिफ अली, हसन अली, शाहबाद खान, शाहीन अफरीदी, हरीश सूरफ, हैदर अली, मोहम्मद वसीम.

भारत संभावित प्लेइंग इलेवन :- रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी.

2 thoughts on “ICC T20 World Cup 2021: पाकिस्तान को हराने के लिए, विराट कोहली अकेले काफी है?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *