100वें टेस्ट मैच में किंग कोहली कर सकते हैं ये कमाल?

भारत बनाम श्रीलंका के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज 4 मार्च से मोहाली में खेलें जाने वाले पहले टेस्ट मैच के साथ होने जा रहा है। ये मैच भारतीय क्रिकेट और विराट कोहली के बहुत खास होने वाला है? आपको बतादें कि इस टेस्ट मैच में पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली अपने टेस्ट कैरियर का 100 वा टेस्ट मैच खेलने जा रहे हैं। जिसके लिए भारतीय फैंस काफी उत्साहित दिखाई दे रहे हैं, आलम ये है की जिस मैच में दर्शकों को स्टेडियम में मैच देखने की इजाजत नहीं थी। अब इस खास मौके के लिए 50 प्रतिशत तक दर्शकों को मैच देखने की अनुमति मिल गई है, आपको बताने मेरा कोहली भारत 12वें खिलाड़ी है जो टेस्ट कैरियर में अपना 100वां मैच खेलने जा रहे हैं। इसके अलावा 8वें को ऐसे बल्लेबाज जो भारत के लिए 100वां टेस्ट मैच खेलने जा रहे हैं।

100वें टेस्ट मैच कोहली ये कारनामा कर बन सकते हैं पहले भारतीय बल्लेबाज?

इसी लिए इस मैच में विराट कोहली एक रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं? जो आज तक भारतीय क्रिकेट इतिहास में कभी नहीं हुआ है। आपको बता दें कि भारत के लिए 100वां टेस्ट मैच खेलते हुए आज तक किसी भी भारतीय बल्लेबाज ने शतक नहीं जड़ा है, लेकिन विराट कोहली के पास यह सुनहरा मौका होगा कि वो अपना 71वां अंतरराष्ट्रीय शतक अपने 100वें टेस्ट मैच में लगाएं और ऐतिहासिक पारी को अंजाम दे। विराट कोहली के बल्ले से पिछले ढाई साल से कोई भी शतक नहीं निकला है, आखिरी बार उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ डे नाइट टेस्ट के दौरान शतक जड़ा था लेकिन अगर अपने 100वें टेस्ट मैच में शतक जड़ देते हैं। तो ऐसा करने वाले वो ना केवल पहले भारतीय बल्कि दुनिया के दसवें बल्लेबाज बन जाएंगे। इस सूची में 9वें बल्लेबाज जो रूट है, हाल ही में जो रूट ने यह कारनामा कर कर दिखाया था। जो रूट ने पिछले साल भारत के विरुद्ध अपने 100वें टेस्ट मैच में शतक जड़ा था अब यही उम्मीद भारतीय फैंस को विराट कोहली से भी रहने वाली है।

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)