WTC फाइनल मुकाबले में बाएं हाथ के बल्लेबाजों पर अकेले भारी पड़ेगा भारत का ये शेर।

WTC फाइनल मुकाबले में बाएं हाथ के बल्लेबाजों पर अकेले भारी पड़ेगा भारत का ये शेर

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए भारतीय टीम तैयार है। 18 से 22 जून तक साउथैमप्टन भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड के साथ होगा। भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने के लिए 2 जून को ही इंग्लैंड पहुंच गई थी। जिसके बाद टीम को 3 दिन आइसोलेशन में रहना पड़ा। आइसोलेट पीरियड पूरा करने के बाद भारतीय टीम ने अपने अभ्यास प्रारंभ किया।

यह भी पढ़े : WTC FINAL मैच से पहले न्यूजीलैंड ने बढ़ाई कोहली एंड कंपनी की चिंता, जाने क्या है वजह ?

भारत ने अभ्यास के लिए अपने ही खिलाड़ियों की दो टीमें बनाई और इंट्रा स्क्वाड मैच खेले। जिसमें कई गेंदबाज़ों और बल्लेबाजों ने अपने प्रदर्शन से साबित कर दिया कि वे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में मिलने वाली चुनौतियों से निपटने के लिए तैयार हैं। पूर्व भारतीय खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण ने अश्विन पर अपना भरोसा दिखाया है, और बताया कि वे भारतीय टीम में शामिल सभी खिलाड़ियों मैं पहली पसंद क्यों है।

वीवीएस कि पसंद अश्विन

वीवीएस लक्ष्मण ने कहा अश्विन मेरे पहले पसंदीदा स्पिनर हैं। जिस तरह से उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में गेंदबाजी की, स्टीव स्मिथ को आउट किया और उन्हें लगातार परेशान किया इस कारण वहां टीम टेस्ट टीम जीतने में सफल हुई। हालांकि वीवीएस लक्ष्मण ने अपनी दूसरी पसंद के रूप में जडेजा को चुना है। अश्विन ने आस्ट्रेलिया मे शानदार प्रदर्शन किया था उन्होंने सीरीज में 12 विकेट चटकाए थे। टीम में बतौर स्पिनर सबसे ज्यादा विकेट लिए थे।

यह भी पढ़े : ट्विटर ने नहीं मानी गाइडलाइन, अब वह किसी कानूनी संरक्षण के हकदार नहीं।

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उन्हीं के घर में हराकर सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया था। अश्विन का प्रदर्शन आगे भी जारी रहा। इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की घरेलू सीरीज में 24 विकेट अपने नाम की। अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में बाएं हाथ के बल्लेबाजों को 200 से ज्यादा बार आउट किया, जो कि एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया है। अश्विन से पहले दुनिया का कोई अन्य गेंदबाज ये कारनामा नहीं कर पाया है। वहीं न्यूजीलैंड की टीम में भी बाएं हाथ के बल्लेबाज मौजूद है। डेव्हन कॉनवे, हेनरी निकोल्स, टॉम लैथम|

यह भी पढ़े : BCCI के अध्यक्ष सौरभ गांगुली का मुंबई दौरा , टी 20 विश्वकप पर ले सकते है बड़ा फैसला

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *