WTC फाइनल मुकाबले को लेकर ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान टिम पेन की भविष्यवाणी बताया कौन जीतेगा फाइनल !

0
42
IND VS NZ WTC FINAL

WTC फाइनल मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन न्यूजीलैंड और भारत दोनों के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी की है। उन्होंने 2020 में भारत के हाथों 1-2 हार का सामना करना पड़ा था। जबकि 2019 में न्यूजीलैंड को 3-0 से हराया था।

यह भी पढ़े : कोरोना वैक्सीन की वजह से भारत में हुई पहली मौत की पुष्टि, वैक्सीन लेने के बाद 68 साल के बुजुर्ग की हुई मौत।

 टिम पेन का मानना भारत जीतेगा WTC फाइनल मुकाबला

ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम के वर्तमान कप्तान टिम पेन को पूरा यकीन है की WTC फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड को रौंदकर भारत विजयी होगा। विश्व की शीर्ष दो टेस्ट टीमें न्यूजीलैंड और भारत 18 जून से साउथम्पटन में फाइनल मुकाबला खेलेगी। इस फाइनल मुकाबले को लेकर विश्वभर के क्रिकेट विशेषज्ञ, और क्रिकेटर, क्रिकेट दिग्गज अपनी अपनी भविष्यवाणी कर रहे हैं, कोई वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप मुकाबले को लेकर भारत को मजबूत बता रहा है तो कोई न्यूजीलैंड को।

हालत न्यूजीलैंड के साथ

हालात न्यूजीलैंड के पक्ष में बता रहे हैं इसकी बड़ी वजह है कि न्यूजीलैंड की हालात इंग्लैंड से काफी हद तक मिलते – जुलते हैं। ऐसे माहौल में न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को ज्यादा मुश्किल नहीं होगी। इसके अलावा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबले से पहले न्यूजीलैंड ने दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेल चुके है।

यह भी पढ़े : वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीतने वाली टीम हो जाएगी मालामाल , जाने जितने वाली टीम को मिलेंगे कितने करोड़ रूपये ?

वही भारतीय क्रिकेट टीम 3 जून को इंग्लैंड पहुंची है, इसके बाद उन्हें कोरेंटिन में रहना पड़ा। इसके बाद टीम इंडिया प्रैक्टिस मैच खेल रही। ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन ने ब्रिसबेन मे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा मेरे अनुसार भारत आसानी से जीत जाएगी लेकिन उनको अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। 

यह भी पढ़े : केंद्रीय मंत्रिमंडल में जल्द होगा फेरबदल ,ज्योतिरादित्य सिंधिया को जल्द ही मोदी कैबिनेट में मिलेगी जगह !

न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबले से पहले इंग्लैंड को 1-0 से हराया है लेकिन टिम पेन का कहना है की प्रमुख खिलाड़ियों के बिना उतरी इंग्लैंड की टीम पर मिली जीत ज्यादा मायने नहीं रखती है। इंग्लैंड टीम में मोईन अली, जॉस बटलर, बेन स्टोक्स,बेन फ़ोक्स, क्रिस वोक्स,जोफ्रा आर्चर नहीं थे ऐसे में इंग्लैंड की यह बेस्ट टीम नहीं थी इसलिए यह जीत ज्यादा मायने नहीं रखती।

यह भी पढ़े : वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए संजय मांजरेकर ने चुनी भारत की प्लेइंग इलेवन, इशांत शर्मा और रविंद्र जडेजा को किया अपनी टीम से बाहर !