वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए टीम इंडिया की घोषणा, रोहित और शुभमन ओपनिंग जोड़ी पक्की

0
68
टीम इंडिया

रोहित – मयंक ही होंगे सलामी बल्लेबाज

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए 15 सदस्यीय टीम भारतीय टीम ने घोषित किया है। टीम इंडिया में  केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, के अलावा शार्दुल ठाकुर को जगह नहीं मिली है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबले के लिए रोहित शर्मा, और शुभ गिल, ओपनिंग जोड़ी डब्ल्यूबीसी फाइनल मुकाबले के लिए तय हो चुकी है।

यह भी पढ़े : बिहार में बुझता चिराग, LJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद से भी हुए बेदखल, एलजेपी दफ्तर में समर्थकों का हंगामा।

18 से 22 जून तक यह फाइनल मुकाबला  जाएगा। टीम इंडिया के स्पिनर अक्षर पटेल का वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए बाहर होना लगभग तय है। अक्षर पटेल ने डेब्यू मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था। तीन टेस्ट मैच में 10.59 की औसत से 27 विकेट लिए थे।

यह भी पढ़े : उत्तर प्रदेश में 21 जून से रात्रि कर्फ्यू में दी जाएगी ढील , खुलेंगे मॉल्स, रेस्टोरेंट और पार्क।

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा की टीम में वापसी हुई है। रविंद्र जडेजा बैट और बॉल से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, प्रैक्टिस मैच के दौरान 54 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी।  दूसरे स्पिनर के तौर पर रविचंद्रन अश्विन को टीम में जगह दी गई।  जडेजा ने इंग्लैंड में अब तक मिलाकर 49 विकेट ले चुके हैं। 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबले के लिए टीम इंडिया की 15 सदस्यीय टीम- 

शुभ्मन गिल, रोहित शर्मा,  विराट कोहली (कप्तान), चेतेश्वर पुजारा,  अजिंक्य रहाणे (उप- कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत(WK), रिद्धिमान साहा(WK), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, उमेश यादव|

यह भी पढ़े : फेसबुक इंस्टाग्राम पर स्कैम ऐड्स से कैसे हो रही है ठगी ? जाने असली और नकली विज्ञापन में अंतर !

वहीं पहले से न्यूजीलैंड की टीम ने भी अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया था। केन विलियमसन की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड टीम प्रमुख 5 तेज गेंदबाज और एक स्पिनर और एक मीडियम पेसर ऑलराउंडर को जगह मिली है।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबले के लिए न्यूजीलैंड की टीम-

केन विलियमसन (कप्तान) डेवोन कॉन्वे, टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, एजाज पटेल, तिम साउदी, रॉस टेलर, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मैट हेनरी, बीजे वाटलिंग, बिल यंग, काइल जैमीसन।

यह भी पढ़े : कोरोना वैक्सीन की वजह से भारत में हुई पहली मौत की पुष्टि, वैक्सीन लेने के बाद 68 साल के बुजुर्ग की हुई मौत।