IND vs WI: 18 सदस्य Team India का ऐलान, Rohit Sharma की टीम में वापसी, युवा खिलाड़ियों को मिला मौका?

0
1

वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ आगामी वनड़े वा टी20 सीरीज के लिए 18 सदस्य भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। टीम में रोहित शर्मा की बतौर कप्तान वापसी हुई है, वहीं पूर्व कप्तान विराट कोहली दोनों सीरीज में खेलते नजर आएंगे। भुवनेश्वर कुमार की वनडे टीम से छुट्टी हो चुकी है, जबकि जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को आराम दिया गया है। आईपीएल में पंजाब किंग्स की तरफ से खेल चुके रवि बिश्नोई को टी20 और वनडे सीरीज के लिए टीम में जगह मिली है, वो वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय डेब्यू भी कर सकते है। कुलदीप यादव की एक बार फिर से टीम में वापसी हुई खास बात यह है, कि वनड़े टीम में दीपक हुड्डा को मौका मिला है. जो एक चौकाने वाला नाम है। इसके अलावा वाशिंगटन सुंदर, आवेश खान को वनडे और टी-20 में और अक्षर पटेल और हर्षल पटेल को टी20 में मौका दिया गया है। केएल राहुल दूसरे वनड़े मैच के साथ टीम मे जुड़ेंगे, ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा भी पूरी तरह चोट से उभर नहीं पाए हैं इसी लिए अभी उन्हें किसी भी टीम में जगह नहीं मिली है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की वनडे टीम!

वनडे टीम की बात करें तो रोहित शर्मा कप्तान, केएल राहुल उपकप्तान, ऋतुराज गायकवाड, विराट कोहली, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (wk), दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, यूज़वेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा और आवेश खान।

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की टी20 टीम!

इसी तरह T20 टीम इस प्रकार है, रोहित शर्मा (c), केएल राहुल (vc), विराट कोहली, ईशान किशन, ऋषभ पंत (wk), श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, रवि बिश्नोई, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, यूज़वेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार और आवेश खान। बतादें कि रोहित शर्मा चोट के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं। चोट के चलते वह दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टेस्ट और वनडे सीरीज से बाहर रहे थे। हालांकि रोहित शर्मा चोट से उभर गए है, एक बार फिर से मैदान पर वापसी करने के लिए बेकरार है। बतादें कि भारतीय टीम वनडे सीरीज नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 6 फरवरी से खेलेगी, जबकि टी20 सीरीज कोलकाता ईडन गार्डन में 16 फरवरी से खेली जाएगी।

IND vs WI मुकाबला कब और कहा:

वेस्टइंडीज और भारत के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 6 फरवरी को दोपहर 1 बजे कोलकाता में नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा, जबकि दूसरा मैच 9 फरवरी को कोलकाता ईडन गार्डन में दोपहर 1 बजे खेला जायेगा। सीरीज आखरी और अंतिम वनडे मुकाबला 11 फरवरी को अहमदाबाद नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दोपहर 1 बजे से खेला जाएगा।

वेस्टइंडीज और भारत के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 16 फरवरी को ईडन गार्डन के मैदान पर शाम 7:00 बजे खेला जाएगा, जबकि दूसरा मुकाबला 18 फरवरी को इसी मैदान पर 7:00 बजे से खेला जाएगा। T20 सीरीज का अंतिम और निर्णायक मुकाबला 20 फरवरी को ईडन गार्डन के मैदान पर शाम 7 बजे खेला जाएगा।