IND vs WI: India की ODI टीम का ऐलान, Shikhar Dhawan कप्तान तो Rohit को आराम |

भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाले वनडे दौरे के लिए दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है। बता दें कि भारतीय टीम की कमान शिखर धवन को सौंपी गई वही इस दौरे से विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, ऋषभ पंत जैसे सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। बीसीसीआई ने जानकारी दी कि भारतीय चयन समिति ने वेस्टइंडीज के खिलाफ ओडीआई सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान 3 मैचों की ODI सीरीज खेली जाएगी।

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम

भारतीय टीम की बात करें तो शिखर धवन कप्तान, रविंद्र जडेजा उपकप्तान, ऋतुराज गायकवाड, सुमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन विकेटकीपर, संजू सैमसन विकेटकीपर, शार्दुल ठाकुर, यूज़वेंद्र चहल, अक्षर पटेल, आवेश खान, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्ण टीम में शामिल है।

इंग्लैंड दौरे के बाद वेस्टइंडीज रवाना होगी भारत

आपको बता दें कि इससे पहले भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ भी तीन मैचों की वनडे और तीन मैचों की T20 सीरीज खेलेगी और इसके बाद वेस्टइंडीज दौरे के लिए रवाना हो जाएगी। वेस्टइंडीज दौरे में टीम इंडिया की कमान शिखर धवन को दी गई है. बता दें कि भारत वेस्टइंडीज के खिलाफ T20 सीरीज भी खेलेगी और यें T20 सीरीज 5 मैचों की होगी।

वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबले कब और कहां खेले जाएंगे

भारत और वेस्टइंडीज के ओडीआई दौरे की बात करें तो पहला मैच 22 जुलाई, दूसरा 24 जुलाई और तीसरा मैच 27 जुलाई को खेला जाएगा, मुकाबले पार्ट ऑफ स्पेन में खेले जाएंगे। भारतीय समय अनुसार मुकाबले 7:00 बजे शुरू होंगे। टी-20 मुकाबलों की बात करें तो आखरी की दो मुकाबले अमेरिका में खेले जाएंगे।