ICC T20 World Cup 2021: Rohit और Rahul ने Scotland को जमकर धोया, Team India के लिए सेमीफइनल का दरवाजा खुला?

केएल राहुल और रोहित शर्मा दोनों ने बता दिया है, कि क्यों भारतीय टीम के सबसे बेस्ट ओपनिंग पियर बल्लेबाज हैं। पिछले मैच में भी दोनों बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया था, स्कॉलंड के खिलाफ एक बार फिर से अफगानिस्तान के खिलाफ जिस तरीके की बल्लेबाजी की थी। उसी तरीके से स्कॉटलैंड के खिलाफ दोनों ओपनर बल्लेबाजों ने बल्लेबाजी की है। 86 रनों का टारगेट सबसे जल्दी चेंज करना था, (7.1) ओवर से पहले लक्ष्य हासिल करना था। और दोनों बल्लेबाजों ने बड़ी आसानी से वो करके दिखा दिया। हालांकि दोनों बल्लेबाज आउट हो गए थे लेकिन इतनी अच्छी शुरुआत दिला दी थी, कि जब वह आउट हुए मुश्किल से 4- 6 रन चाहिए थे। बाकी का काम सूर्यकुमार यादव ने कर के दिखा दिया। और भारतीय टीम ने यह मुकाबला शानदार तरीके से आठ विकेटो से जीत लिया है, नेट रन रेट के मामले में फिलहाल अपने ग्रुप में भारतीय टीम ने सभी टीमों को पछाड़ दिया है।

भारत नें स्कॉलंड 8 विकेटो से हराया?

इसलिए तारीफ होनी चाहिए केएल राहुल और रोहित शर्मा की दो ऐसे बल्लेबाज जिनमें से एक को हिटमैन कहा जाता है, जिसकी हीटिंग का कोई जबाब नहीं है। दूसरे को कहा जाता है, कमाल लाजवाब राहुल ऐसे ही यह नाम इनको नहीं दिया गया है। वाकई में केएल राहुल कमाल लाजवाब बल्लेबाज है। पिछले मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ चौथी बार T20 क्रिकेट कैरियर में केएल राहुल ने शतकीय साझेदारी की थी। भारतीय टीम को (7.1) ओवर से पहले जीत चाहिए थी, इन दोनों बल्लेबाजों ने ऐसा सुनिश्चित कर दिया, कि 6 ओवर से पहले मैच जीता जा सके। लेकिन (6.3) ओवर में भारतीय टीम यह मैच जीती। नेट रन रेट के हिसाब से भारतीय टीम के लिए यह बहुत बड़ी जीत थी, टीम इंडिया ने अफगानिस्तान, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान को भी नेट रन रेट के मामले में अपने ग्रुप में पछाड़ दिया है।

स्कॉटलैंड की पारी 85 रनों पर सिमटी?


मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कॉटलैंड की टीम 85 रनों पर आल आउट हो गई, उसके बाद भारतीय टीम को जरूरत थी। टीम इंडिया 43 गेंदों पर यह मैच जीत लें 43 गेंदे छोड़िए भारतीय टीम ने 39 गेंदों पर यह मैच जीत लिया। केएल राहुल ने 19 गेंदों पर शानदार तरीके से 50 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली, इस दौरान उनका 263 का स्ट्राइक रेट था। वहीं दूसरी तरफ रोहित शर्मा ने 16 गेंदों पर 30 रन बनाए 187 के स्ट्राइक रेट से पांच चौके और एक छक्का। सूर्यकुमार यादव 2 गेंदों पर 6 रन बनाकर नाबाद रहे, वही कप्तान कोहली 2 गेंदों पर 2 रन बनाकर नाबाद रहे। रोहित शर्मा और केएल राहुल ने पहले विकेट के लिए 5 ओवर में 70 रन जोड़ दिए थे। 14 के रन रेट से दोनों बल्लेबाजो ने रन बनाए थे, कम से कम टीम इंडिया के लिए यह उम्मीद बची हुई है।

भारत कैसे पहुंच सकता है सेमीफाइनल में?

टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंच सकती हैं, रन रेट के हिसाब से अगर न्यूजीलैंड को अफगानिस्तान हरा आता है। तभी टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंच सकती है। अब भारत को 8 तारीख को नामीबिया के खिलाफ मैच है। इससे पहले न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान का मैच हो जाएगा, भारतीय टीम को पता रहेगा, अगर न्यूजीलैंड हारती है। कि उसे क्वालिफिकेशन के लिए क्या चाहिए

1. T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में टारगेट का पीछा करते हुए भारतीय टीम की सबसे बड़ी जीत है। टीम इंडिया ने यह मुकाबला 81 गेंद रहते ही जीत लिया है।

2. आईसीसी T20 वर्ल्ड कप में बची हुई गेंदों के हिसाब से तीसरी सबसे बड़ी जीत रही है।

3. टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने 18 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया आईसीसी T20 वर्ल्ड कप यह चौथा सबसे तेज अर्धशतक है।

4. सूर्यकुमार यादव ने 2 गेंदों पर बनाए 6 रन छक्का लगाकर टीम इंडिया को जीताया मैच।

5. मुकाबले में टीम इंडिया की ओर से 3 विकेट लेने वाले रविंद्र जडेजा को मिला मैन ऑफ द मैच का खिताब।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *