𝚂𝚑𝚊𝚛𝚍𝚞𝚕 𝚃𝚑𝚊𝚔𝚞𝚛: 𝚆𝚊𝚗𝚍𝚎𝚛𝚎𝚛𝚜 में 7 विकेट SA के खिलाफ बेस्ट परफॉर्मेंस करने वाले भारतीय गेंदबाज?

𝚂𝚑𝚊𝚛𝚍𝚞𝚕 𝚃𝚑𝚊𝚔𝚞𝚛: 𝚆𝚊𝚗𝚍𝚎𝚛𝚎𝚛𝚜 में 7 विकेट SA के खिलाफ बेस्ट परफॉर्मेंस करने वाले भारतीय गेंदबाज?

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच जोहानेसबर्ग में चल रहा है टेस्ट मैच और इस मैच के दूसरे दिन स्टार रहे भारत के शार्दुल ठाकुर उर्फ लॉर्ड शार्दुल ठाकुर उन्होंने नें 61 रन देकर 7 विकेट चटकाये। शार्दुल ठाकुर के टेस्ट कैरियर का अभी तक यह सबसे बेस्ट प्रदर्शन रहा दक्षिण अफ्रीका की बात करें तो उनकी पहली पारी 229 रनों सिमट गई साउथ अफ्रीका के भारत से 28 रनों की लीड लें पाई। टेस्ट के दूसरे दिन साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज क्रीज पर जम गए ज़ब डीन एल्गर किगन पीटरसन की जोड़ी नें 200 से ज्यादा गेंद खेली उस वक्त ऐसा लग रहा था। अब साउथ अफ्रीकी भारत पर आसानी से बढ़त बना लेगी लेकिन ऐसे वक्त में शार्दुल ठाकुर ने कुछ ऐसा कर दिखाया जिसकी उम्मीद उनसे हमेशा रहती है। सही वक्त पर विकेट निकलना शार्दुल ठाकुर ने लंच से ठीक पहले महज 5 ओवरों में खेल को पूरी तरह पलट दिया साउथ अफ्रीकी टीम का दूसरा विकेट 88 के स्कोर पर गिरा था लेकिन इसके बाद टीम की पारी लड़खड़ा गई और रनों तक उन्होंने नें 4 विकेट गवा दिये। दूसरे दिन की तीनों विकेट लंच के आधे घंटे पहले शार्दुल ठाकुर ने चटकाए इसके बाद भी वह रुके नहीं आगे 4 विकेट उन्होंने चटकाये।

𝚂𝚑𝚊𝚛𝚍𝚞𝚕 𝚃𝚑𝚊𝚔𝚞𝚛: 𝚆𝚊𝚗𝚍𝚎𝚛𝚎𝚛𝚜 में 7 विकेट SA के खिलाफ बेस्ट परफॉर्मेंस करने वाले भारतीय गेंदबाज?

शार्दुल ठाकुर ने साउथ अफ्रीका में रचा इतिहास?

9 वें ओवर की 5 वी गेंद पर उन्होंने साउथ अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर को विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट करवाया इसके बाद कीगन पीटरसन भी आगे फेकी गई गेंद पर चकमा खा गए और स्लिप में मयंक अग्रवाल को कैच दे बैठे। रस्सी वैन डेर डुसेन भी शार्दुल ठाकुर की गेंद पर चकमा खा गए और गेंद ऋषभ पंत नें लपकी कैइल वेरेन्ने उनके चौथे शिकार रहे इसके बाद शार्दुल ठाकुर ने तेम्बा बाबूमा को 51 रनों के स्कोर पर आउट किया 80 वें ओवर में शार्दुल ठाकुर ने मार्को जानसेन का विकेट लिया और उसी ओवर में उन्होंने नें लुंगी नगीड़ि को आउट करते हुए 7 विकेट पुरे कर लिये। खास बात यह रही कि शार्दुल ठाकुर ने इस पारी में काफ़ी कंट्रोल गेंदबाजी करके दिखाएं शार्दुल ठाकुर के जलवे से सोशल मीडिया में तो मींस की बाढ़ ही आ गई लॉर्ड शार्दुल के नाम से मशहूर या मींस काफी दिलचस्प रहे शार्दुल ठाकुर ने साउथ अफ्रीका की पहली पारी में 61 रन देकर 7 विकेट झटके जो कि किसी भी भारतीय गेंदबाज़ द्वारा दक्षिण अफ्रीका में बेस्ट स्पेल हैं। इससे पहले हरभजन सिंह ने 2010 और 2011 में 120 रन देकर 7 विकेट लिए थे।

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)