Iphone 13 : सितंबर में हो सकता है एप्पल का यह नया आईफोन लॉन्च

1
475
Iphone 13 : सितंबर में हो सकता है एप्पल का यह नया आईफोन लॉन्च
Iphone 13 : सितंबर में हो सकता है एप्पल का यह नया आईफोन लॉन्च

Iphone 13 : सितम्बर का महीना आ रहा है Phone 13 के लॉन्च होने की तारीख नजदीक आ रही है। आईफोन केस फैंस बहुत ही बेसब्री से इस फोन का इंतजार कर रहे हैं यह फोन कब जल्दी हमारे बीच आने वाला है

IPhone 13 के फीचर्स क्या – क्या होंगे

(1) जहां तक ​​​​डिजाइन का सवाल है, iPhone 13 मौजूदा-जेनरेशन वाले के लगभग समान दिख सकता है। हालाँकि, यह एक सिकुड़ा हुआ पायदान पेश करने वाला है, जैसा कि बहुत सारी रिपोर्टों से पता चलता है। कहा जाता है कि Apple एक ही मॉड्यूल में इंफ्रारेड फ्लड इल्यूमिनेटर, सेंसर और डॉट प्रोजेक्टर लगाकर इसे हासिल करता है। साथ ही ईयरपीस को भी ऊपर की तरफ ले जाया जाएगा।

(2) आगे बढ़ते हुए, वेसबश एनालिस्ट का दावा है कि iPhone 13 में 1TB तक का ऑनबोर्ड स्टोरेज मिलेगा। पिछले महीने, TrendForce ने इस तथ्य से इनकार करते हुए कहा कि आगामी लाइनअप iPhone 12 लाइनअप के समान स्टोरेज के साथ शिप होगा। वर्तमान में, स्टोरेज को 512GB तक सीमित कर दिया गया है, और अगर लीक सच हो जाता है, तो यह एक योग्य बदलाव होगा।

Iphone 13 : सितंबर में हो सकता है एप्पल का यह नया आईफोन लॉन्च

https://en.m.wikipedia.org/wiki/IPhone

(3) कैलिफोर्निया स्थित एक निवेश फर्म की एक अन्य रिपोर्ट में कहा गया है कि संपूर्ण iPhone 13 लाइनअप में एक LiDAR सेंसर होगा। जबकि TrenForce ने बताया कि यह सुविधा प्रो मॉडल तक ही सीमित होगी। इसके अलावा, स्मार्टफोन में हमेशा उसी तरह का डिस्प्ले होना चाहिए जैसा हमने ऐप्पल वॉच पर देखा है।

(4) हमने तेज वायरलेस चार्जिंग और रिवर्स वायरलेस चार्जिंग के लिए एक बड़े कॉइल को शामिल करने के बारे में भी सुना है। सब कुछApplePro ने एक YouTube वीडियो में उल्लेख किया है कि आकार में वृद्धि से गर्मी प्रबंधन में सुधार हो सकता है और उच्च वाट क्षमता का समर्थन हो सकता है। बदले में, इसका मतलब है कि हम आगामी iPhone 13 मॉडल पर फास्ट वायरलेस चार्जिंग देख सकते हैं।

(5) iPhone 13 TSMC द्वारा विकसित किए जा रहे नए A15 बायोनिक चिपसेट द्वारा संचालित होगा। लीक्स का सुझाव है कि TSMC ने इस चिपसेट का उत्पादन शुरू कर दिया है। हमारी जानकारी के अनुसार, यह चिपसेट A14 बायोनिक के समान 5nm निर्माण प्रक्रिया पर आधारित है।

(6) आईफोन 13 में लेंस के प्लेसमेंट में भी बदलाव देखने को मिलेगा। आईफोन 12 के विपरीत, स्मार्टफोन में विकर्ण लेंस होंगे। इसके अलावा, इसमें f/1.8 अल्ट्रा-वाइड लेंस होना चाहिए। इसके अलावा, इसमें एक LiDAR सेंसर और अतिरिक्त सुविधाएँ जैसे सेंसर-शिफ्ट स्थिरीकरण और ऑटोफोकस के साथ एक 6P लेंस मिल सकता है।

Iphone 13 लॉन्च की तारीख सितम्बर ही क्यों है ?

Apple आमतौर पर हर साल सितंबर में अपने अगली पीढ़ी के iPhones लॉन्च करता है, और यह आने वाले मॉडलों के लिए सही रहना चाहिए। हालांकि, Daniel Ives की एक नई रिपोर्ट बताती है कि iPhone 13 सितंबर के तीसरे हफ्ते में लॉन्च हो सकता है। कुछ विश्वसनीय विश्लेषकों ने भी इसकी पुष्टि की है, जो मानते हैं कि iPhone 13 इस साल सितंबर में आएगा। पिछले साल, महामारी की स्थिति और विभिन्न आपूर्ति और श्रृंखला की बाधाओं के कारण, Apple को अपने iPhone 12 श्रृंखला को अक्टूबर 2020 तक लॉन्च करने में देरी करनी पड़ी। इस साल, हालांकि, हमें उस तरह की देरी नहीं देखनी चाहिए।

Read Also :- Realme 9 Pro: रियल मी का फोन होगा लॉन्च, कीमत मात्र इतनी.

Iphone 13 भारत में कीमत क्या है ?

वर्तमान लीक iPhone 13 की कीमत के बारे में बहुत अधिक जानकारी प्रदान नहीं करते हैं। उस ने कहा, TrendForce की एक रिपोर्ट कहती है कि मूल्य निर्धारण इस वर्ष के लिए समान रहेगा। iPhone 12 का बेस वेरिएंट 79,990 रुपये में जाता है, इसलिए देश में iPhone 13 की कीमत भी इसी तरह हो सकती है।