Top 12 WhatsApp New Features 2022

0
81

20 से ज्यादा ना नए फीचर्स ऑफ व्हाट्सएप पर टेस्ट करे जा रहे काफी सारे पब्लिकली रोल आउट हो चुके अब काफी सारे ऑफिशली अलाउंस चुके हैं। तो देखो यहां पर जो भी मै फीचर्स बताने वाला हूं उसके लिए सबसे पहले अपने व्हाट्सएप को अपडेट कर लेना प्ले स्टोर से तो आज मैं आपको 13 नए व्हाट्सएप के फीचर्स दिखाने वाला हूं।

01. तों सबसे पहला फीचर जो है रिएक्शन वाला यह देखो आपको इंस्टाग्राम पर मिलता है टेलीग्राम वगैरा पर मिलता है। तों यह रिएक्शन वाला फीचर्स आ चूका है तों आप किसी भी मैसेज को रिजेक्ट कर सकते हो। अगर ग्रुप में तो मल्टीपल पीपल रिएक्ट कर सकते हैं और पर्सनल चैट में है तो आप सिंगल रिएक्शन दे सकता हूं किसी फोटो पर हो या फिर आपका मैसेज पर हो आप किसी भी मैसेज पर रिएक्शन दे सकते हो। तों फिलहाल यें आपको 6 रिएक्शन मिलते है, इनके आप अभी तों कोई और एक्शन नहीं दें सकते हो।

02. इसी तरह रिएक्शन वाला फीचर्स जो है वों आप स्टेटस में रिप्लाई में भी दे सकते हो फिलहाल यहां पर यें अपडेट नहीं आया है लेकिन इन फीचर्स आप स्टेटस में भी रिएक्शन के थ्रू रिप्लाई कर सकते जैसे इंस्टाग्राम स्टोरीज पर आप करते हो।

03. तो व्हाट्सएप ग्रुप कॉल की लिमिट जब वह भी बढ़ा दी गई है अब आप 32 लोगों के साथ यह पर ग्रुप में वीडियो कॉल कर सकते हो। तों यहां पर आप 32 लोग जो है. एक साथ वीडियो कॉल कर सकते हो या फिर वॉइस कॉल कर सकते हो। तों यहां पर आप जिसका यू आई है वह भी डिफरेंट देखने को मिलेगा और भी काफी सारा डिफरेंस मिलेगा यह भी पब्लिकली रोल आउट हो चुका है। अपने फोन में चेक कर सकते हो।

04. यह जो आपके व्हाट्सएप पर चैट लिस्ट दिख रही है ना तो जैसा आप इंस्टाग्राम स्टोरीज पर चैट में जाकर यहां पर डीपी पर क्लिक करके स्टोरीज देख सकते थे। इसी तरह आप स्टेटस जो है वों डायरेक्टली यहां से चेक कर सकते हैं अभी आपको स्टेटस वाले सेक्शन में जाना पड़ता है लेकिन अभी आप चेक लिस्ट में से ही स्टेटस देख सकते हो डायरेक्टली बीपी पर टैप करके। तों यह फीचर भी अपकमिंग विक्स में रोल आउट हो जाएगा।

05. व्हाट्सएप ग्रुप में ना एक और फीचर आने वाला है पोल्स वाला तो यहां पर आप डायरेक्टली पोल्स डाल सकते हो लोगों के ओपिनियन ले सकते हो। या फिर कुछ भी आप अपने हिसाब से जो भी करना चाहते हो वह कर सकते हो। यह फीचर जो है अपकमिंग कुछ भी विक्स में रोल आउट हो जाएगा यह व्हाट्सएप पर व्हाट्सएप पर ऑफिसली देखा गया है।

06. आप व्हाट्सएप में डॉक्यूमेंट में कोई फाइल भेज दो तो वह आप सिर्फ 100MB तक की फाइल भेज सकते हो। इससे ज्यादा कि फाइल आप अभी भेज नहीं सकते हो लेकिन व्हाट्सएप में ऑफिशली अलाउंस कर दिया है कुछ अपकमिंग विक्स में आपको अपडेट मिल जाएगा। जिसमें आप 2GB तक के व्हाट्सएप में.
भेज सकते हों।

07. अभी आप ग्रुप में जो है सिर्फ 256 पीपल्स को ही ऐड कर सकते हो लेकिन व्हाट्सएप न ऑफिशली अनाउंस कर दिया क्या कमिंग फ़्यू वीक्स में आपको अपडेट मिल जाएगा। जिसमें 512 पार्टिसिपेंट्स को एक ग्रुप में ऐड कर सकते हो तो वेट करना और बड़ा ग्रुप आप बना सकते हो।

08. ग्रुप में एक और फीचर एंड होने वाला है जिसमें ग्रुप एडमिन किसी के भी मैसेज को डिलीट फॉर एवरीवन कर सकता है। फिलहाल वही डिलीट फॉर एवरीवन कर सकता है जिसमें मैसेज सेंड करें एडमिन के पास पावर आ जाएगी कुछ अपकमिंग अपडेट्स में इसमें एडमिन किसी भी मैसेज को डिलीट फॉर एवरीवन कर सकता है।


09. अब एक और फीचर आने वाला है जिसमें आप ग्रुप कों डायरेक्टली एग्जिट कर सकते साइलेंट में किसी को पता नहीं चलेगा। व्हाट्सएप में यह फीचर में आने वाले जिसमें मल्टीपल फ़ोन्स में एक ही व्हाट्सएप को यूज कर सकते हो। जैसे यहां पर लिंक डिवाइस में यहां पर फिलहाल आप अपने कंप्यूटर वगैरह में अपने व्हाट्सएप पर यूज कर सकते हो लेकिन अब आप यहां पर अपकमिंग अपडेट्स में दो-तीन फोन में एक साथ ही आप व्हाट्सएप को यूज कर पाओगे बिना साइन इन करें यहां से एक फोन में आपका लॉग आउट हो जाएगा और दूसरे में चल जाएगा। लॉग इन लॉग आउट वाला सिस्टम हो जाएगा। जिसमें आप मल्टीपल फोन में सिंगल व्हाट्सएप को यूज कर सकते हो सारी चैट वगैरा वहां पर दिख जाएगी, यहां पर डायरेक्टली आपको लिंक करना होगा अपने व्हाट्सएप को।

10. व्हाट्सएप जो कम्युनिटी पर भी काम कर रहा है तों व्हाट्सएप में कम्युनिटी का फीचर आने वाला है. जो कि एक अलग ही टाइप का फीचर होगा। जिसमें आप ग्रुप का भी ग्रुप बना सकते हो एयरपोर्ट्स अपने ऑफिसली दिखाएं यहां पर आपको कुछ एग्जांपल दिख रहे हैं। कुछ यूज केसेस कि कहां कहां यह फीचर यूज करा जा सकता है। जैसे कि स्कूल है उसमें क्लास में फर्स्ट से लेकर ट्वेल्थ तक तों प्रिंसिपल जो है जितने भी क्लासेस हैं इन सभी के ग्रुप का भी एक ग्रुप बना सकता है ताकि उनको वह एक साथ मैनेज कर पाए। तू इस तरह से ग्रुप का भी ग्रुप बन जाएगा और भी काफी सारे फीचर्स होंगे। जो कि आने पर ही मैं आपको बताऊंगा कि किस तरह से चीज क्यों करती है।

11. व्हाट्सएप नें जो है व्हाट्सएप पर सभी के लिए रोल आउट कर दिया जिसमें व्हाट्सएप पर यूपीआई पेमेंट कर सकते हो लेकिन यहां पर एक फीचर जो है व्हाट्सएप ने अभी रोल आउट करना शुरू कर दिया। वह कैशबैक वाला सिस्टम यहां पर तों यहां पर आप कैशबैक अर्न कर सकते हो पेमेंट करते टाइम तो अभी कुछ लोगों को ही दिखना शुरू हो गया आपको दिख रहा है या नहीं नीचे कमेंट करके बता देना।

12. व्हाट्सएप में एक फीचर जो है वह सभी के लिए रोल आउट कर दिया जैसे यहां पर आप वॉइस रिकॉर्डिंग करते हो यहां पर आप इसको लॉक कर सकते यहां पर बे फोन में देख सकते किस तरह से आपको वॉइस मैसेज है इसको एक बार पोज कर सकते हो इसको रिज्यूम कर सकते हो पहले ऐसा नहीं होता था और इसको आप डायरेक्टली सेंड कर सकते हो।